*बनमनखी में नमो कबड्डी का हुआ शानदार आयोजन,पुरुष वर्ग में धमदाहा टीम बना विनर व जानकीनगर रनर.*

*बनमनखी में नमो कबड्डी का हुआ शानदार आयोजन,पुरुष वर्ग में धमदाहा टीम बना विनर व जानकीनगर रनर.*

(S.K.SAMRAT)

बनमनखी(पूर्णियां):-भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार पूरे देश में नमो कबड्डी का आयोजन जिला स्तर पर किया गया. पूरे देश में कार्यक्रम का आयोजन का निर्देश राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चहर के द्वारा दिया गया था. इसी क्रम में पूर्णिया जिला के जिला अध्यक्ष राकेश कुमार के द्वारा बनमनखी में जिला स्तरीय नमो कबड्डी का आयोजन करने का निर्देश भारतीय जनता पार्टी पूर्णिया जिला के जिला अध्यक्ष सत्य प्रकाश यादव को दिया गया.

 

बनमनखी में नमो कबड्डी के आयोजन में जिला के पुरुष वर्ग में चार टीम और महिला वर्ग में दो टीम ने शानदार संघर्षपूर्ण मैच का प्रदर्शन किया. पुरुष वर्ग में धमदाहा के टीम ने विजेता शील्ड पर कब्जा किया और जानकीनगर की टीम ने उपविजेता शील्ड पर कब्जा जमाया. वहीं बनमनखी के महिला टीम ने विजेता टीम का खिताब जीता और जानकीनगर टीम ने उपविजेता टीम का खिताब जीता.धमदाहा टीम के कप्तान रामसेवक कुमार, उप कप्तान आशुतोष कुमार, गुलशन कुमार जानकीनगर टीम के विवेक कुमार, बनमनखी टीम के साजन कुमार, महिला टीम के अंशु कुमारी,माही कुमारी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया.

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष संतोष चौरसिया, राजेश रंजन विद्यार्थी परिषद के शशि शेखर कुमार, विशाल कुमार, धीरज कुमार ,विजय कुमार, अभिषेक आनंद ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाया. खेल समाप्ति के बाद भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राकेश कुमार ने जिला महामंत्री पुलक कुमार, महिला मोर्चा के सरिता राय, मीनाक्षी सिन्हा ,पूर्व जिला अध्यक्ष वीर नारायण गुप्ता, पूर्व जिला उपाध्यक्ष अजय सिंह, जिला उपाध्यक्ष पिंटू सिंह, जिला मंत्री मंटू दास, सहकारिता मंच के जिला अध्यक्ष दिलीप झा,कार्यक्रम के प्रभारी हितेश शर्मा, पूर्व अध्यक्ष किसान मोर्चा सुनील सिंह,मिंकु कुमार, सुनील कुमार के द्वारा विजेता और उपविजेता टीम को शील्ड और मेडल के साथ-साथ प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

 

मैच के दौरान उद्घोषक की भूमिका में अभिजीत पांडे और निर्णायक की भूमिका में गणपत सिंह एवं विशाल कुमार अलावा अमितेश सिंह मौजूद थे.इधर कार्यक्रम शुरू होने से पूर्व मैदान में पुलक राय महामंत्री के नेतृत्व मे राष्ट्रीय गान गाकर खेल को शुभारंभ किया गया.इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के सैकड़ो कार्यकर्ता एवं दर्शकों ने ताली बजाकर खिलाड़ियों का लगातार हौसला वर्धन करता रहा.

जिला अध्यक्ष राकेश कुमार ने अपने उद्बोधन में खिलाड़ियों से आग्रह किया कि इस खेल को लगातार आगे बढ़ाते रहना है ताकि पूरा देश एक बार फिर से कबड्डी का दीवाना हो सके.