*बनमनखी नगर परिषद् चुनाव का बज गया डुगडुगी,10 सितम्बर शनिवार से नामाकन की प्रक्रिया होगा होगा शुरू.*

बनमनखी नगर परिषद् चुनाव का बज गया डुगडुगी,10 सितम्बर शनिवार से नामाकन की प्रक्रिया होगा होगा शुरू.

बिहार,डेस्क:-बिहार में नगर निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. लंबे अरसे से नगर निकाय चुनाव की तारीखों का इंतजार किया जा रहा था और अब राज्य निर्वाचन आयोग में इसकी घोषणा कर दी है. दो चरणों में मतदान होगा। 10 अक्टूबर और 20 अक्टूबर को चुनाव होगा। प्रथम चरण का मतदान 10 अक्टूबर और दूसरे चरण का मतदान 20 अक्टूबर को होगा। पटना में दूसरे चरण में 20 अक्टूबर को मतदान होगा। वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगी।

सीमांचल दौरे पर पूर्णियां पहुचे चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने जन सुराज की सोच के साथ लोगों से किया जनसंवाद.

प्रथम चरण की नामांकन तिथि 10 सितंबर यानी शनिवार से 19 सितंबर है और नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 22 सितंबर से 24 सितंबर है।जिसमे बनमनखी नगर परिषद् का भी चुनाव संपन्न कराया जायेहा. जबकि दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन कि तिथि 16 सितंबर से 24 सितंबर है जबकि नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 27 सितंबर से 29 सितंबर है। नगर निकाय चुनाव को लेकर आज से आचार संहिता भी लागू हो गयी है। बोगस वोटिंग को रोकने के लिए तकनीक का उपयोग किया जाएगा।

पूर्णियां: जानकीनगर के धोबिया पोखर ने लील लिया तिन बच्ची की जान,पुरे गांव में मच गया कोहराम.

बिहार में नगर निकाय चुनाव का ऐलान हो गया है। 10 और 20 अक्टूबर को दो चरणों में नगर निकाय चुनाव होंगे। पहले चरण के चुनाव का रिजल्ट 12 अक्टूबर को आएगा। पहले चरण में 88 नगर पंचायत के लिए मतदान होगा। जबकि दूसरे चरण में 17 नगर निगम और 2 नगर परिषद का चुनाव होगा। दूसरे चरण में 49 नगर पंचायत के लिए मतदान होगा।

बिजली बिल में सुधार करवाने की मांग को लेकर एसडीएम को समाजसेवी प्रदीप मेहता द्वारा दिया गया आवेदन.

चुनाव के एक दिन बाद वोटों की गिनती की जाएगी। पहले चरण के चुनाव की काउंटिंग 12 अक्टूबर को और दूसरे चरण की काउंटिंग 22 अक्टूबर को की जाएगी।

*नगर निकाय का चुनाव जीतना अब हुआ आसान,सोशल मिडिया एक्सपर्ट आयुष मिश्रा लाया है बेहतर प्लान.*

बिहार राज निर्वाचन आयोग ने नगर पालिका आम निर्वाचन चुनाव 2022 की अधिसूचना जारी कर दी है। राज्य निर्वाचन आयुक्त दीपक प्रसाद ने बताया कि दो चरणों में नगर पालिका चुनाव होगा। प्रथम चरण का चुनाव 10 अक्टूबर को होगा जिसकी काउंटिंग 12 अक्टूबर को की जाएगी वही दूसरे चरण का मतदान 20 अक्टूबर को होगा और काउंटिंग 22 अक्टूबर को होगी।