बनमनखी के राधानगर में श्रीमद्भागवत कथा कार्यक्रम शुरू,प्रथम दिन निकाला गया भव्य कलश यात्रा.

बनमनखी के राधानगर में श्रीमद्भागवत कथा कार्यक्रम शुरू,प्रथम दिन निकाला गया भव्य कलश यात्रा.

प्रतिनिधि,बनमनखी:-बनमनखी अनुमंडल अंतर्गत धरहारा पंचायत के राधा नगर गांव के वार्ड नंबर 14 में ग्रामीणों के सहयोग से श्रीमद्भागवत कथा कार्यक्रम शुरू किया गया.सोमवार को प्रथम दिन कार्यक्रम के तहत भव्य कलश शोभायात्रा निकाली गई.शोभा यात्रा राधानगर गांव से भगवती स्थान उत्तर भाग से होते हुए विधायक टोला फित्ता टोला, सिकठिया अनिलेश्वर धाम मंदिर परिसर में जल भरकर हनुमान नगर से राधानगर हाई स्कूल होते हुए यज्ञ स्थल पहुंचे.बताया गया कि राधानगर गांव वासियों के सहयोग से यह कार्यक्रम 18 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक चलेगी.बताया गया कि इस कथाज्ञान यज्ञ में कथा वाचक
संत श्री चन्द्रश्वरी दास जी महाराज जो चांदपुर मधेपुरा के राधा कृष्ण आश्रम से हैं लोगों को भक्ति भवसागर में गौता लगवाएंगे.साथ हीं कथा वाचन के अलावा भगवान श्रीकृष्ण द्वारा माखन चोरी आदि के झांकी के साथ कथा वाचन करेंगे.

कथा वाचक संत श्री चन्द्रश्वरी दास जी महाराज ने बताया कि श्रीमद्भागवत कथा के वाचन व श्रवण से व्यक्ति को मोक्ष की प्राप्ति होती है.संसार दुखों का सागर है. प्रत्येक प्राणी किसी न किसी तरह से दुखी व परेशान हैं. सभी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए ईश्वर की आराधना ही एक मात्र मार्ग है. कथा के प्रारम्भ में कथा वाचक श्री चंदेश्वरी दास जी महाराज ने भक्ति, ज्ञान, वैराग्य एवं गौकर्ण की कथा सुनाएंगे तथा राजा परीक्षित का जन्म एवं अभिशाप से मुक्ति के लिए सुगदेव मुनि द्वारा रचित कथा का रस पान कराएंगे.

कथावाचक ने भक्त और भगवान की कथा में भक्त ध्रुव, भक्त प्रहलाद और नरसिंह भगवान की झांकी प्रस्तुत कर लोगों को भक्ति मार्ग में जोड़ने का प्रयास किया.कार्यक्रम को सफल बनाने में मटरू साह,त्रिवेणी शर्मा,गोवर्धन यादव,मुखिया पति धीरेंद्र भगत,भारत लाल साह,अधिवक्ता कृष्ण कुमार सिंह,पूर्व उप मुखिया उमेश यादव,वार्ड सदस्य मुंगलाल यादव,राहुल कुमार,संजय साह, राजेश कुमार, रामविलास साह, शंभू यादव, वार्ड सदस्य अनिल यादव,गुलाबचंद साह
विशाल कुमार सिंह की भूमिका सराहनीय रही.वहीं कलश यात्रा में चुन्नी कुमारी, कुमारी सपना, दीया कुमारी, रूपा, विनीता, निष्टु,राखी,सोनीसोनम,आरती,मौसम,अनोखा,निक्की सहित दर्जनो युवतियां शामिल रही.