*बनमनखी के मालिनियाँ में आयोजित चार दिवसीय बाबा जयसिंह मेला मूर्ति विसर्जन के साथ हो गया सम्पन्न.*

सुनील सम्राट,बनमनखी(पूर्णियां):-प्रखंड के कोशी शरण देवोत्तर पंचायत अंतर्गत मलिनियाँ गांव स्थित बाबा जायसिंह मंदिर के प्रांगन में चार दिवसीय भव्य मेला का आयोजन किया गया है.शुक्रवार को मूर्ति विसर्जन के साथ हीं समापन हो गया.मेला समिति के सदस्य पूर्व सरपंच मोहनलाल चौधरी,गुलो दास,बिरेन्द्र चौधरी,हुसैन चौधरी आदि ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी अगहन के पूर्णिमा के अवसर पर बाबा जयसिंह मंदिर के प्रांगन में चार दिवसीय मेला का आयोजन किया था.

 

मंगलवार की देर रात में यहाँ विधि विधान के साथ पूजा अर्चना के बाद बाबा जयसिंह मंदिर को आम लोगों के दर्शन हेतु पट खोल दिया गया. वही बुधवार से लगातार 36 घंटे तक अष्टयाम सह कृतन का आयोजन किया गया.अष्टयाम सह कृतन में पूर्णियां जिला के विभिन्न इलाकों से मंडली पहुच कर अपने निर्धारित समय पर राम धुनी करने में जुटे हुए रहे.

 

 

लगातार हो रहे अष्टयाम सह कृतन से कोशी शरण देवोत्तर पंचायत व आस-पास का इलाका भक्ति भाव में डूब गया. वही बाबा जयसिंह मंदिर का पट खुलते हीं मंगलवार से लेकर शुक्रवार तक पूजा अर्चना करने वाले महिला, पुरुष व बच्चों का दिन भर ताँता लगा रहा.बताया जाता है की जो भी सच्चे ह्रदय से बाबा जयसिंह के दरवार में शीश झुकाते हैं उसकी हर मनोकामना को बाबा जयसिंह पूरा करते हैं.

 

मेला समिति के सदस्य बिरेन चौधरी,गुलो दास चौधरी,राम नारायण चौधरी, बिजेन चौधरी,राजीव चौधरी, संतोष चौधरी, रामानन्द चौधरी आदि ने बताया की अष्टयाम सह कृतन के समापन के बाद एक दिवसीय रात्रि में भव्य सांस्कृतिक क्रायक्रम का आयोजन किया गया.सहरसा,पूर्णियां,मधेपुरा,भागलपुर के जाने-माने कलाकार अपने कला से लोगों का मनोरंजन किया.