पूर्णिया एयरपोर्ट के शीघ्र निर्माण हेतु एक दिवसीय धरना प्रदर्शन:एमएसयू.

पूर्णिया एयरपोर्ट के शीघ्र निर्माण हेतु एक दिवसीय धरना प्रदर्शन:एमएसयू.

पुर्णिया: 02 दिसम्बर 2021 को मिथिला स्टूडेंट यूनियन पूर्णिया इकाई के जिला अध्यक्ष अविनाश कुमार मिश्र के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया । जिसमें सैकड़ों छात्र,नवजवान, किसान व्यवसाई ने उपस्थिति दर्ज कराकर इस आंदोलन को सफल बनाया।

धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए श्री अविनाश मिश्र ने कहा कि पूर्णिया में एयरपोर्ट बनने पर यह मिथिला की तरक्की का रास्ता भी खोलेगा। एयरपोर्ट आर्थिक प्रगति में सहायक साबित होगा। निवेश की संभावनाएं बढ़ेंगी। पूर्णिया समेत अन्य जिलों में उद्योग की अपार संभावनाएं हैं।

उद्योग के लिए पहली प्राथमिकता बेहतर कम्युनिकेशन है। पूर्णिया में एयरपोर्ट बनने के बाद औद्योगिक निवेश को बल मिलेगा। इससे यहां की आर्थिक स्थिति भी संबल होगी। उन्होंने कहा कि पिछले विगत वर्षों से एयरपोर्ट की मांग हमलोग करते आ रहे हैं। पूर्णिया से हवाई सेवा शुरू होने पर पूर्णिया और कोसी प्रमंडल के सात जिलों के लोगों को लाभ मिलेगा। अभी उन्हें दिल्ली जाने के लिए बागडोगरा जाना पड़ता है। इससे धन के साथ समय भी जाया हो रहा है।
धरना को संबोधित करते हुए टीम पूर्णियाँ के संस्थापक विकास आदित्य ने कहा कि : पूर्णिया से माउंट एवरेस्ट अभियान के लिए 1933 में पहली बार हवाई जहाज ने उड़ान भरी थी, इसके बाद 1956 से यहां एयरपोर्ट सेवा शुरू हुई थी. 252 साल पुराने, देश के प्राचीनतम जिले पूर्णिया में आज तक एयरपोर्ट नहीं बन पाया है, जबकि 2015 में ही प्रधानमंत्री ने चुनापूर सैनिक हवाई अड्डा को डेवलप कर इससे सिविल हवाई अड्डा बनाने की घोषणा की थी.

पूर्णिया से हवाई सेवा शुरू नहीं हो जाएगी. लोगों का मत है कि यहां से हवाई सेवा शुरू होने पर इस इलाके का काफी विकास होगा. इस इलाके के हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा. उन्होंने सरकार से जल्द हवाई सेवा शुरू करने की मांग की.

सरकार की मंशा पूर्णिया एयरपोर्ट के प्रति सकारात्मक नही है , इसीलिए एमएसयू इस बदलाव की लड़ाई में आगे रहेगी और आगे चरणबद्ध आंदोलन करेगी। इस आंदोलन में ,चंद्रकांत गौश्वामि, सुमित गौश्वामि,ध्रुव कुमार झा,अमृत कुमार,रविनेश पोद्दार,रितेश कुमार,सौरभ मिश्रा,भोला शर्मा आदि समेत सैकड़ों सेनानी उपस्थित थे।