*पूज्य संत भूदेव गोसाई महाराज गौ सेवा सदन का उद्घाटन कर गोपाष्टमी उत्सव धूमधाम से मनाया गया*

*पूज्य संत भूदेव गोसाई महाराज गौ सेवा सदन का उद्घाटन कर गोपाष्टमी उत्सव धूमधाम से मनाया गया*

        (S.K.SAMRAT)

बनमनखी(पूर्णिया):- विश्व हिंदू परिषद के सिकलीगढ़ में पूज्य संत भूदेव गोसाई महाराज गौ सेवा सदन का शुभ उद्घाटन किया गया. इस उद्घाटन में दिल्ली से पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री सह गौ वंश प्रभारी दिनेश उपाध्याय जी,विहिप के क्षेत्र संगठन मंत्री आनंद जी , प्रांत समरसता प्रमुख उमेश कुशवाहा जी ,पूज्य संत भूदेव गोसाई महाराज गौ सेवा ट्रस्ट के मंत्री शिव शंकर तिवारी, ट्रस्टी सह जिला अध्यक्ष पवन कुमार पोद्दार,कोषाध्यक्ष रामकुमार यादव के द्वारा संयुक्त रूप से गौ सेवा सदन का उद्घाटन किया गया.

गोपाष्टमी उत्सव हेतु गौ पूजन के लिए पूर्णिया के मां पंचा देवी होस्पीटल के डॉ एके गुप्ता के द्वारा एक गाय, पवन कुमार पोद्दार के द्वारा एक गाय,अशोक कुमार पोद्दार एवं रामकुमार यादव के द्वारा संयुक्त रूप से एक गाय, काली चरण कंठ के द्वारा एक गाय की बाछी गौ सेवा सदन को दान किया गया.इस क्रम में पंडित राधेश्याम जी महाराज के द्वारा विधि विधान के साथ गोपूजन किया गया.मौके पर दिल्ली से पधारे विहिप के केंद्रीय मंत्री दिनेश उपाध्याय जी ने कहा कि विश्व हिन्दू परिषद के द्वारा देश के कुछ प्रांत के अन्तर्गत उत्तर बिहार प्रांत के बनमनखी में गौ सेवा सदन का उद्घाटन किया गया है.

जिस को चलाने की जिम्मेदारी स्थानीय लोगों का है. गौपाष्टमी के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि आज के दिन हीं भगवान् श्रीकृष्ण ने माता यशोदा मैया एवं नंदबाबा से जिद्द कर गाय चराने वन गया था. आज के दिन गौमाता के सेवा करने से सारी मनोकामनाएं पूर्ण होती है.मौके पर आनंद जी ने कहा कि बनमनखी के लोगों की जिम्मेदारी बढ गई है.

धीरे धीरे गौ सेवा सदन में गाय की संख्या बढती जायेगी. आने वाले समय में गौ माता के गौबर एवं गौ मूत्र से सभी तरह की दवाई बनेगी एवं किसानों को प्रशिक्षण देने का भी कार्य किया जाएगा.ट्रस्ट के मंत्री सह सामाजिक कार्यकर्ता शिव शंकर तिवारी ने कहा कि 40 वर्षो से बनमनखी को विश्व हिंदू परिषद के नाम जमीन प्राप्त है.

 

4 वर्षों से विश्व हिंदू परिषद से जुड़ा एवं विहिप के केन्द्रीय पदाधिकारी को विश्वास दिलाते हुए केंद्रीय स्तर का पूज्य संत भूदेव गोसाई महाराज गौ सेवा ट्रस्ट का निबंधन करवाया है. बनमनखी में विहिप के केन्द्रीय, क्षेत्रीय एवं प्रांतीय स्तर के पदाधिकारियों का कई बार बैठकें हुई. जिसके परिणामस्वरूप धरातल स्थल पर कार्य की शुरुआत हुई है.ट्रस्ट के माध्यम से कई कार्य करने बाकी हैआपलोगो का सहयोग से ही सभी कार्य पूरे होगें.

इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के इंद्रदेव यादव ,श्रीकांत तिवारी, अवधेश साह,कृष्णानंद गुप्ता, रामानंद सागर,उपेन्द्र राम,नागो मंडल, शशि शेखर कुमार,अमित कुमार, विशाल कुमार,पप्पू चौधरी,अशोक राम,ब्रम्हा देव तिवारी,श्याम देव पासवान,अभिषेक सिंह आदि मौजूद थे.