पुर्णिया:चर्चित बीरेंद्र यादव हत्याकांड का बनमनखी पुलिस ने किया सफल उद्भेदन, घटना में शामिल दो अपराधी को भेजा जेल.

पुर्णिया:चर्चित बीरेंद्र यादव हत्याकांड का बनमनखी पुलिस ने किया सफल उद्भेदन, घटना में शामिल दो अपराधी को भेजा जेल.

रामदेव शर्मा

पुर्णिया(बिहार):-पूर्णिया जिला के बनमनखी थाना अंतर्गत बहुत चर्चित बीरेंद्र यादव हत्याकांड का बनमनखी पुलिस ने सफल उद्भेदन कर लिया है। इस मामले में एसपी विशाल शर्मा द्वारा गठित पुलिस टीम ने दो अपराधी को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस ने इनके पास से एक देसी पिस्टल 7 जिंदा कारतूस लूटे गए रुपयों से खरीदी गई एक हाई स्पीड यमहा बाइक और नगद 17 सौ रुपया बरामद किया है.

जिला मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटना की जानकारी देते हुए बनमनखी एसडीपीओ विभाश कुमार ने बताया कि आरक्षी अधीक्षक विशाल शर्मा के द्वारा कांड की गंभीरता को देखते हुए मृतक बिरेन्द्र कुमार की हत्या करने वाले अपाचे सवार तीन अज्ञात अपराधी के गिरोह को चिन्हित कर गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिया था। जिसके बाद एक टीम का गठन किया गया था। गठित पुलिस टीम लगातार वैज्ञानिक अनुसंधान एवं तकनीकी अनुश्रवण एवं मानवीय सूत्रों का सहारा ले रही थी। जिसके बाद इस घटना में संलिप्त अपराधियों में बबलू कुमार यादव को उसके ससुराल अररिया जिले के नरपतगंज से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के क्रम में इस ने बताया कि उसने अपने साथी सूरज शर्मा के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने उसके घर मोहनिया से एक पिस्टल और 7 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है।

पुलिस ने दूसरे अपराधी सुरज शर्मा को भी बनमनखी थाना अंतर्गत हरिपुरमादी से गिरफ्तार किया है।एसडीपीओ श्री कुमार ने बताया कि घटना में सम्मिलित अन्य अपराधी की गिरफ्तारी हेतु सगन छापेमारी की जा रही है। एसडीपीओ विभास कुमार ने बताया कि गिरफ्तार दोनों अपराधी को न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया है।उन्होंने कहा कि अभियुक्त बल्लू कुमार यादव का आपराधिक इतिहास रहा है.उनके खिलाफ के. नगर थाना में इनके दो मामले दर्ज हैं।मामले को सुलझाने में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बनमनखी विभाश कुमार, बनमनखी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह, अंचल पुलिस निरीक्षक विद्यानंद पासवान,सरसी थाना अध्यक्ष मनीष कुमार झा, पुलिस अवर निरीक्षक मुकेश कुमार, जानकीनगर थाना अध्यक्ष रामचंद्र मंडल,चंदन ठाकुर,बनमनखी थाना के एसआई विक्रम कुमार झा का सराहनीय सहयोग रहा.