*पटना हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता नफीसुज्जोहा बनमनखी पहुच कर स्थानीय अधिवक्तों से सही उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने का किया अपील.*

*पटना हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता नफीसुज्जोहा बनमनखी पहुच कर स्थानीय अधिवक्तों से सही उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने का किया अपील.*

(S.K.SAMRAT)

सुनील सम्राट,पूर्णियाँ:-बिहार स्टेट बार काउंसिल के सदस्य पद के लिए आगामी 20 दिसंबर 2023 को होने वाले चुनाव को लेकर बनमनखी सहित पूरे जिले के अधिवक्ताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को पटना हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता नफीसुज्जोहा विभिन्न बार संघ में प्रचार करते हुए अधिवक्ता संघ बनमनखी(पूर्णियां) पहुँचे जहां मौजूद अधिवक्तों से मिलकर अधिवक्तों के हित में आवाज बुलंद करने वाले सही व साफ सुथरे जुझारू प्रत्याशी के समर्थन में मतदान करने का आग्रह किया.

उन्होंने कहा कि आज बिहार के विभिन्न बार एसोसिएशन में काम कर रहे अधिवक्तों कि क्या स्थिति है किसी से छुपी हुई नही है.ऐसे में पूर्व में निर्वाचित उम्मीदवार के द्वारा हम अधिवक्तों के हक अधिकार के लिए क्या कदम उठाया गया,यह अहम मुद्दा है.समय आ गया है हम सभी को सोच समझकर ऐसे उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करना होगा जो बिहार के अधिवक्तों के हित को ध्यान में रखकर काम कर सके.

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी हम अधिवक्तों के हित को ध्यान में रखकर चुनाव लड़ने का काम किया था.महज कुछ मतों से पराजित जरूर हुए लेकिन होंसला आज भी बुलंद है.और यह सब आप तमाम अधिवक्तों से मिले जन समर्थन व प्यार के बदौलत है.उन्होंने कहा कि अब तक 43 बार एसोसिएशन घूम चुका हूं हर जगह के अधिवक्ता साथी इस वार परिवर्तन चाहते हैं.इस मामले में मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूँ कि मुझे हर जगह अपार आशिर्वाद व स्नेह मिल रहा.

गौरतलब है कि बार काउंसिल के निवर्तमान सदस्य सहित कई उम्मीदवारों ने अपने समर्थकों के साथ बनमनखी अधिवक्ता संघ पहुच कर चुनाव प्रचार कर चुके हैं.इस क्रम में उम्मीदवारों ने बताया कि उन्हें वकील मतदाताओं का व्यापक समर्थन मिल रहा है.मिली जानकारी के अनुसार बिहार स्टेट बार काउंसिल के 25 पद के लिए इस वार 157 उमीदवार मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं.वहीं  20 दिसंबर 2023 को मतदान होना तय है. जिसमें बिहार के सभी जिलों के अधिवक्ता मतदान करेंगे.