पंचायत समिति सदस्य की बैठक में छाया रहा आंगनबाड़ी केंद्रों में गड़बड़ी का मुद्दा 

केनगर(पुर्णिया):-वित्तीय वर्ष-2022 – 23 के तहत पंचायत विकास कार्य को लेकर प्रखंड मुख्यालय स्थित सद्भावना भवन में पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गयी. अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख सरीता सरोज ने की.  विभिन्न विभाग द्वारा संचालित सभी योजनाओं को ई-ग्राम स्वराज पर अपलोड करने के लिए सहमति के साथ स्वीकृति दी गयी. 
वहीं पूर्व के बैठक में लिए गये प्रस्तावों की समीक्षा की गयी. बाल विकास परियोजना, कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग के क्रिया कलाप को लेकर चर्चा की गयी. जनप्रतिनिधियों ने सभी विभागों में हो रही गड़बड़ी पर विराम लगाते हुए इसमें तत्काल सुधार करने की मांग की. बैठक में आंगनबाड़ी केन्द्र में हो रही गड़बड़ी का मुद्दा छाया रहा.

सदस्यों ने टीएचआर वितरण में सेविकाओं द्वारा मनमानी करने और समय पर केन्द्र का संचालन नहीं करने का मामला उठाया. सीडीपीओ रजनी गुप्ता ने सदस्यों से कहा कि इस तरह की अनियमितता की सूचना संबंधित क्षेत्र के जन प्रतिनिधियों द्वारा लिखित रूप में दिये जाने के बाद जांच करते हुए कड़ी कार्रवाई की जाएगी.बैठक में प्रखंड उप प्रमुख विजय कुमार मिस्त्री, बीपीआरओ चंदन कुमार, एमओ प्रभात कुमार, प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी कृष्ण कांत चौधरी, प्रखंड कृषि पदाधिकारी अजय कुमार, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी रामानुज पंडित तथा काझा के मुखिया राजेश कुमार साह, मो रियाज उद्दीन एवं पंचायत समिति सदस्य आदि मौजूद थे.