तहसील एटा सदर क्षेत्र के गांव हिम्मतनगर बझेरा में राजस्व एवं पुलिस टीम ने अवैध अतिक्रमण को जेसीबी के माध्यम से कराया ध्वस्त*

*तहसील एटा सदर क्षेत्र के गांव हिम्मतनगर बझेरा में राजस्व एवं पुलिस टीम ने अवैध अतिक्रमण को जेसीबी के माध्यम से कराया ध्वस्त*

एटाउत्तर प्रदेश— उप जिलाधिकारी सदर शिवकुमार ने सूचित किया है कि तहसील एटा सदर क्षेत्र के ग्राम हिम्मतपुर बझेडा स्थित गाटा संख्या-888/0.450है0, 999/0.210है0, 1001/0.198है0, 999/2/0.162है0, 991स/1.740है0 991/0.162है0 जो कि सी0एच0-41-45 में किले के नाम दर्ज अभिलेख है।

गांव वासियों द्वारा अवगत कराया गया कि सदियों पूर्व उक्त भूमि में राजा हिम्मत सिंह ने एक किले का निर्माण कराया था। यह किला वर्तमान समय में पूर्ण रूप से ध्वस्त हो चुका है। कुछ समय पूर्व ग्रामवासियों ने मिलकर किले के ऊपर एक भगवान शिव के मन्दिर का निर्माण कराया और सभी ग्रामवासी मिलजुलकर इस मन्दिर में पूजा अर्चना आदि करते थे लगभग 7-8 दिन पूर्व दयाशंकर पुत्र श्री मोहन लाल निवासी हिम्मतनगर बझेडा ने किले की भूमि पर झोपड़ी, जानवर बांधने की नांद, चारा मशीन व टीन डालकर व अन्य गांव वासियों ने कण्डे एवं बिटियां, बुर्जी बनाकर अबैध रूप से कब्जा कर लिया था जिसका गांव वासियों ने विरोध किया तथा क्षेत्रीय लेखपाल के अबैध कब्जे की सूचना पर राजस्व एवं पुलिस टीम ने किले की भूमि पर हो रहे अबैध अतिक्रमण को हटवा दिया। किले पर स्थित सार्वजनिक मन्दिर में पूजा-अर्चना एवं जलाभिषेक के लिए किसी प्रकार का कोई अवरोध नहीं पाया गया।

जिलाधिकारी कार्यालय पर आये दो दर्जन लोगों ने शिक़ायत दी थी मीडिया में कबरेज कर खवर चली वही दूसरे पक्ष ने मीडिया पर भ्रामक खवर चलाने की की जा रही हैं कुछ गांव वासियों के कहने पर भ्रामक तरीके से दिनांक 18 जुलाई 2022 को एक समुदाय विशेष को जलाभिषेक न करने के सम्बन्ध में किया गया प्रसारण असत्य एवं निराधार है।