डीलर के खिलाफ ग्रामीणों ने किया डीएम से शिकायत, जांच के लिए पहुंचे जिला आपूर्ति पदाधिकारी.

डीलर के खिलाफ ग्रामीणों ने किया डीएम से शिकायत, जांच के लिए पहुंचे जिला आपूर्ति पदाधिकारी.


धमदाहा(पुर्णिया)धमदाहा प्रखंड क्षेत्र के चंपावती पंचायत के बालूटोला ग्राम की डीलर रंजू देवी पति सदानंद साह के द्वारा अनाज वितरण में धांधली किए जाने के खिलाफ सैकड़ों ग्रामीणों ने प्रखंड एवं जिला आपूर्ति पदाधिकारी के अलावा जिला पदाधिकारी से लिखित शिकायत किया. जिसके बाद हरकत में आते हुए जिला पदाधिकारी राहुल कुमार ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी सुशील कुमार एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रामलाल पासवान मामले की जांच-पड़ताल करने के लिए चंपावती पंचायत पहुंचे.

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि डीलर रंजू देवी एवं उनके पति सदानंद साह के द्वारा लाभुकों के साथ हमेशा मनमाना रवैया अपनाया जाता है, साथ ही लाभुक के प्रत्येक यूनिट में 01 किलो अनाज कम दिया जाता है. जब ग्रामीण इसका विरोध करते हैं, तो डीलर रंजू देवी एवं उनके पति सदानंद साह के द्वारा धमकी देते हुए गाली-गलौज करके भगा दिया जाता है. ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि डीलर एवं उसके पति द्वारा धमकी देते हुए कहा जाता है, जहां जाना है जाओ मुझे किसी का डर नहीं है.

उसके द्वारा सबको कमीशन दिया जाता है. जिससे तंग और परेशान होकर ग्रामीणों ने लिखित रूप से डीलर के खिलाफ लिखित शिकायत किया. इस संबंध में पूछे जाने पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि जांच-क्रम में डीलर रंजू देवी के खिलाफ ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा गया. ग्रामीणों का आरोप है कि डीलर के द्वारा कम अनाज का वितरण किया जाता है. जिसकी छानबीन की जा रही है, दोषी पाए जाने पर डीलर रंजू देवी के उपर निश्चित कार्रवाई की जाएगी.

धमदाहा से सतिश कुमार की रिपोर्ट