जमीन सर्वे पेपर जमा लेने के नाम अवैध राशि का डिमांड कर रहे दो अमीन को अनुमंडल परिसर में मौजूद भीड़ ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले.

जमीन सर्वे पेपर जमा लेने के नाम अवैध राशि का डिमांड कर रहे दो अमीन को अनुमंडल परिसर में मौजूद भीड़ ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले.

-ठोस साक्ष्य के अभाव में फिलहाल दोनों सर्वेयर अमीन को पीआर बांड पर छोड़ा बनमनखी पुलिस,मामले की चल रही है जांच.

PURNEA(बिहार):-मंगलवार को बनमनखी अनुमंडल परिसर से सर्वे कागजात को सुधार के नाम पर एक व्यक्ति से अवैध राशि की मांग कर रहे दो युवक को लोगों ने दबोच लिया.जिसकी सूचना पीड़ित किसान व स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा अंचल पदाधिकारी के साथ-साथ बनमनखी थाना पुलिस को दी.मौके पर पहुची बनमनखी थाना के पुलिस टीम ने कथित सर्वेयर सह अमीन को अपने अभिरक्षा में लेकर थाना ले जाया गया.मिली जानकारी के अनुसार थाना ले जाया गया दोनों युवक की पहचान क्रमशः जियानगंज पंचायत के सर्वेयर अमीन राहुल कुमार एवं नगर पंचायत के सर्वेयर अमीन दिनेश कुमार के रूप में किया गया.

इस बाबत पीड़ित किसान धीमा वार्ड नंबर 11 निवासी रामचंद्र ठाकुर ने बताया कि थाना नम्बर -63 के सर्वेयर अमीन दिनेश कुमार के पास हम ज़मीन का दस्तावेज जमा किये थे.दूसरे दिन मेरे मोबाइल पर दिनेश नामक व्यक्ति द्वारा फोन किया कि आपके द्वारा जमा किया गया ज़मीनी दस्तावेज में खेशरा गलत अंकित है.सुधार करना चाहते हैं तो अनुमंडल परिसर पहुंचे. उन्होंने कहा कि सूचना के बाद जैसे हीं हम अनुमंडल कार्यालय परिसर पहुचे वहां पहले से राहुल नामक एक युवक रजिस्टर व फाइल के साथ मौजूद था.उन्होंने कहा कि अपना पेपर ठीक करना चाहते हैं तो 500 रूपये जमा कीजिये.

इससे पूर्व उन्होंने कुछ लोगों से रुपया ले लिया था.जिसपर हम बोले हमतो गरीब व निशख़्त व्यक्ति है कहा से रुपये देंगे.इसी बात पर वह हमें तुम ताम करने लगे तभी वहां मौजूद भीड़ उसे दबोच लिया.उन्होंने कहा कि बाद में मेरे लिखित आवेदन पर बनमनखी थाना से अनुमंडल परिसर पहुची पुलिस उसे थाना लेकर गयी.

इस बाबत पूछे जाने पर बनमनखी थाना अध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी शिव शंकर कुमार ने बताया कि ठोस साक्ष्य के अभाव में दोनों सर्वेयर अमीन को पीआर बांड पर फिलहाल छोड़ा गया है.पुलिस मामले की जांच कर रही है.