चीनी मिल परिसर से ईंट एवं ईट का मालवा उठाये जाने को लेकर पूर्व पार्षद व वर्तमान पार्षदों के बीच छिड़ी जुबानी जंग.

चीनी मिल परिसर से ईंट एवं ईट का मालवा उठाये जाने को लेकर पूर्व पार्षद व वर्तमान पार्षदों के बीच छिड़ी जुबानी जंग.

-नगर परिषद के मुख्य पार्षद ने कहा जन हित मे पार्षद द्वारा उठाये गये इस कदम का वार्डवासी कर रहे हैं प्रसंसा,एसडीएम ने कहा आवेदन मिलने के बाद बियाडा से कराएंगे जांच.

✍️Sunil Kr Samrat.

पुर्णिया(बिहार)-रविवार को विभिन्न सोशल मीडिया पर दिनभर नगर परिषद के वाहन द्वारा चीनी मिल से ईंट व मालवा ले जाने का मुद्दा छाया रहा.मामले में पूरे दिन नगर वासी अपनी-अपनी टिप्पणी भी देते रहे.कोई इसे बनममखी की धरोहर चीनी मिल को नास्तेनाबुद करने की बात कह रहा है तो कोई समाजहित में नगर परिषद के द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते देखे गए.

इधर इस मामले में वार्ड नंबर 13 के पूर्व पार्षद संतोष सिंह ने कड़ी आपत्ती दर्ज कराते हुए सोशल मीडिया पर आवेदन डाल कर अनुमंडल प्रशासन से कर्यवाही की मांग किया है.इस बाबत पूर्व पार्षद श्री सिंह ने कहा कि बनमनखी की धरोहर चीनी मिल की अस्तित्व को नगर प्रशासन महज एक पार्षद के इशारे पर मिटाने पर तुल गया है.आखिर किसके सहमति से नगर परिषद कर्मी द्वारा जेसीबी मशीन व ट्रेक्टर के सहारे चीन मिल परिसर से ईंट व ईट के टुकड़े उठा कर ले जा रहे हैं.उन्होंने इस मामले की जांच कर दोषियों पर कार्यवाही की मांग किया है.उन्होंने यह भी कहा कि यदि इस मामले में कार्यवाही नही होती है तो मजबूर होकर हमलोग आंदोलन के बाध्य होंगे.

वर्तमान पार्षद ठाकुर रंजीत सिंह की प्रतिक्रिया:

इधर इस मामले में वार्ड नम्बर 13 के पार्षद ठाकुर रंजीत सिंह ने अपनी प्रतिक्रया देते हुए कहा की नगर पंचायत के वार्ड 13 में हो रहे विकास से कुछ लोगों को परेशानी हो रही है.जिसमें एक मेरे प्रतिद्वंद्वी पूर्व पार्षद भी हैं.लेकिन इन सब बातों से मुझे कोई परवाह नही है.वार्ड नम्बर 13 की एक एक जनता का आशीर्वाद मुझे मिला है.उसकी सेवा में दिन रात लगा रहता हूँ.जहां तक चीनी मिल परिसर से ईंट का मलवा उठाने का आरोप है तो वह पूरी तरह से राजनीति से जुड़ा हुआ है.उक्त ईट के मलवा को हम अपने निजी कार्य मे प्रयोग नही किये हैं बल्कि समाजहित में एक सरकारी सड़क पर इसका प्रयोग हुआ है.बरसात के दिनों में उक्त सड़क में घुटने भर पानी लग जाता था.लोगों को अवगम में परेशानी हो रही थी.थकहार कर जन हित को ध्यान में रखकर आम लोगों का अवगम सुलभ हो इसलिए चीनी मिल परिसर में बेकार पड़े ईट के टुकड़े व मालवा का उपयोग सड़क में किया गया है.

मुख्य पार्षद विजय साह की प्रतिक्रिया:-

वहीं इस संबंध में पूछे जाने पर नगर परिषद के मुख्य पार्षद विजय साह ने बताया कि वार्ड 13 के पार्षद के कहने पर चीनी मिल प्रांगण में जमा मलवा को हटाकर रेलवे दुर्गा मंदिर वाली सड़क पर दिया जा रहा था, ताकि लोगों को चलने में असुविधा का सामना नहीं करना पड़े. उन्होंने बताया कि उक्त सड़क रेलवे के क्षेत्राधिन है.इसलिए नगर प्रशासन द्वारा तिन तीन बार सड़क निर्माण करने हेतु एनओसी की मांग की गई लेकिन न तो रेलवे विभाग उक्त सड़क को बना रहा है और न हीं नगर परिषद को बनाने दे रहा है है. उन्होंने बताया कि उक्त सड़क में मामूली बरसा में भी सड़क पर पानी इकट्ठा हो जाता है.इसी सब बातों को ध्यान में रखकर कार्य किया गया है.


कहते है अधिकारी-

“चीनी मिल परिसर से ईट एवं मलवा उठाये जाने के संबंध में वार्ड 13 के पूर्व पर्षद संतोष सिंह के द्वारा दूरभाष जानकारी दी गयी है.उक्त जमीन बियाडा को हस्तांतरित कर दिया गया है.इसलिए पूर्व पार्षद को लिखित आवेदन देने को कहा गया है.आवेदन मिलने के बाद बियाडा के अधिकारियों से जांच कराई जाएगी.”

-नवनील कुमार,एसडीएम, बनमनखी