ग्रेजुएट चायवाली के नाम से मशहूर हुई पुर्णिया की प्रियंका गुप्ता की सुधि लेने पटना पहुचे विधायक,प्रियंका के हौसले को किया सलाम.

विधायक ने कहा प्रियंका गुप्ता को स्थायी दुकान आवंटित करने के लिए सरकार को लिखेंगे पत्र,प्रियंका की तरह अन्य लड़कियों के हौसले को मिलेगा उड़ान.

ग्रेजुएट चायवाली के नाम से मशहूर हुई पुर्णिया की प्रियंका गुप्ता की सुधि लेने पटना पहुचे विधायक,प्रियंका के हौसले को किया सलाम.

विधायक ने कहा प्रियंका गुप्ता को स्थायी दुकान आवंटित करने के लिए सरकार को लिखेंगे पत्र,प्रियंका की तरह अन्य लड़कियों के हौसले को मिलेगा उड़ान.

S.K.SAMRAT

पटना(बिहार):पिछले कुछ दिनों से विभिन्न अखबार, न्यूज चैनल एवं सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही ग्रेजुएट चायवाली प्रियंका गुप्ता की सुधी आखिरकार बिहार सरकार ने भी लिया है.शुक्रवार को अहले सुबह ग्रेजुएट चायवाली प्रियंका गुप्ता के टी -स्टोल पर कृषि उद्योग विकास समिति के सभापति सह बनमनखी विधायक कृष्ण कुमार ऋषि पहुच कर कुशल क्षेम जाना.मौके पर विधायक श्री ऋषि ने प्रियंका गुप्ता के द्वारा बनाये गए विभिन्न क्वालिटी के चाय का स्वाद लिया और प्रियंका के हौसले को सलाम किया.इस संबंध में जानकारी साझा करते हुए विधायक श्री ऋषि ने बताया एक 24 वर्ष की लड़की जो अपने घर से 300 किलोमीटर दूर सिर्फ और सिर्फ अपने हिम्मत और जज्बा के बल पर सड़क किनारे ठेला पर अपनी आत्मनिर्भरता के लिए चाय दुकान चलाती है.यह हिम्मत और हौसला अन्य लड़कीयों के लिए आने वाले समय में प्रेरणा का विषय बनेगा.

उन्होंने कहा कि प्रियंका अर्थशास्त्र से ग्रेजुएट की है और वे अमदाबाद के एक ऐसे शख्श को अपना आदर्श मानती है. जो एमबीए करके चाय की दुकान से एक बड़े कारोबारी बन गए हैं.विधायक श्री ऋषि ने कहा कि प्रियंका काफी प्रतिभाशाली,हिम्मतवाली और जज्बाबाली लड़की है जो पूरे देश में आत्मनिर्भरता का संदेश दे रही है.विधायक श्री ने बताया कि शुक्रवार को वे खुद प्रियंका की चाय की दुकान पर पहुंचकर संपूर्ण वस्तुस्थिति की जानकारी लिया है.प्रियंका के हिम्मत और हौसले को और भी अधिक मजबूत करने का काम किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि प्रियंका को स्थाई रूप से पटना में दुकान आवंटित करवाने हेतु सरकार से पत्राचार करेंगे.ताकि आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार हो सके.गौरतलब है कि पटना महिला कॉलेज के पास चाय की दुकान से स्टार्टअप करने वाली प्रियंका गुप्ता बनमनखी नगर परिषद वार्ड नंबर 14 निवासी फार्च्यून दुकानदार जॉनी गुप्ता उर्फ प्रभारकर गुप्ता की इकलौती पुत्री है.जो पूरे देश में आत्मनिर्भर भारत की एक मिसाल बनकर खड़ी है.जिसकी चर्चा लोकल से लेकर नेशनल एवं तमाम सोशल मीडिया पर छायी हुई है.

प्रियंका चायवाली अपने स्टार्टअप को लेकर आज सम्पूर्ण भारत में मिसाल कायम की है.उनके चाय दुकान पर लिखी गयी कुछ पंक्तियां लोगों को न केवल चाय पीने के लिए विवस करती है बल्कि पोस्टर की वह लाइन “ग्रेजुएट चायवाली-पीना हीं पड़ेगा” आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.अहले सुबह 6:00 बजे से शाम तक ठेला पर चाय बेचने वाली प्रियंका के हौसले को आम लोग भी सलाम करते हैं.

लड़की सुनकर कमजोर समझा क्या? ये हैं पटना की ग्रेजुएट चाय वाली ‘पीना ही पड़ेगा’