क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशियों की सौगात, 19 सितंबर से शुरू हो रहा है आईपीएल

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशी की खबर है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने की गवर्नर काउंसिल ने मीटिंग में आईपीएल को 19 सितंबर से 10 नवंबर तक करवाने का फैसला किया। बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी को बताया की इस बार रविवार को दो-दो मैच कराए जाएंगे। शाम के मैच को पुराने सेड्यूल से आधा घंटा पहले यानी 7:30 बजे कर दिया गया। इस बार भी आईपीएल की स्पॉन्सर वीवो टाइटल कर रही है। बता दें कि इस बार आईपीएल यूएई में खेला जाना है।

इस बार आईपीएल की शुरुआत मंगलवार को की जा रही है। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा की आईपीएल की शुरुआत वीक- डे पर की जाएगी। दर्शक की एंट्री को लेकर अधिकारी ने कहा कि यह अच्छा होगा कि कुछ दर्शकों को अनुमति मिल सके लेकिन हमारी पहली प्राथमिकता खिलाड़ियों की सुरक्षा है। अनुमति को लेकर अधिकारी ने कहा कि हमें खेल मंत्रालय से अनुमति मिल चुकी है. हमें उम्मीद है कि गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय से भी जल्द अनुमति मिल जाएगी।

मोबाइल कंपनी वीवो इंडियन प्रीमियर लीग की टाइटल स्पॉन्सर है जो हर साल बोर्ड को कॉन्ट्रैक्ट के तौर पर 440 करोड़ रुपए देती है। यह कॉन्ट्रैक्ट वीवो के साथ 5 साल की हुई थी जो 2022 में खत्म होने वाली है।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने कोरोना के कारण हर एक टीम को सिर्फ 24 खिलाड़ी ही साथ ले जाने की अनुमति दी है। टूर्नामेंट में कोरोना सब्सटिट्यूट की भी मंजूरी दी। यानि टूर्नामेंट में कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकलता है, तो टीम उसकी जगह दूसरा खिलाड़ी टीम में शामिल कर सकेगी।
The post क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशियों की सौगात, 19 सितंबर से शुरू हो रहा है आईपीएल appeared first on Jiyo Bihar.