एम्बुलेंस कर्मियों के हड़ताल से उत्पन्न समस्या का शीघ्र हो स्थायी समाधान:आरकेएस.

एम्बुलेंस कर्मियों के हड़ताल से उत्पन्न समस्या का शीघ्र हो स्थायी समाधान:आरकेएस.

बनमनखी(सम्पूर्ण भारत):-जिले के 102 एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल से उत्पन्न हालात मे आम मरीजों को हो रही कठिनाइयों से चिंतित सामाजिक कार्यकर्ता सह अनुमंडलीय अस्पताल बनमनखी के रोगी कल्याण समिति के वरीय सदस्य रंजीत कुमार गुप्ता ने जिला पदाधिकारी,सिविल सर्जन सहित स्वास्थ्य विभाग से जुड़े तमाम वरीय पदाधिकारियों का ध्यान इस ओर आकृष्ट करते हुए इस समस्या के निदान की पहल करने की मांग की है.

उन्होंने कहा कि जिले के गरीब असहाय निर्बल सहित प्रसव पीड़िता एवं दुर्घटना ग्रस्त मरीजों की लाइफ लाइन माने जाने वाली 102 एंबुलेंस सेवा के कर्मियों के हड़ताल होने के कारण मरीजों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. एक और जहां करोना का बढ़ते प्रभाव से आमजन डरे सहमे हैं वहीं दूसरी ओर कर्मियों के हड़ताल के कारण चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है.

उन्होंने कहा कि समय रहते स्वास्थ्य प्रबंधन एवं एंबुलेंस कर्मियों के हड़ताल की इस रस्साकशी में पीस रहे आम मरीजों को अभिलंब निजात दिलाने की माकूल व्यवस्था सुनिश्चित की जाय.साथ ही साथ हड़ताल की अवधि में गंभीर एवं असहाय मरीजों के हित में एंबुलेंस की वैकल्पिक व्यवस्था की दिशा में अभिलंब पहल करने की मांग की है.