एटा एस एस पी उदय शंकर सिंह ने पुलिस लाइन पहुँच कर दंगा नियंत्रण को लेकर निरीक्षण किया

 

एटा एस एस पी उदय शंकर सिंह ने पुलिस लाइन पहुँच कर दंगा नियंत्रण को लेकर निरीक्षण किया

✍️विजय साह

 

 

 

 

 

 

 

 

 

एटा । शुक्रवार को परेड उपरांत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउण्ड में शुक्रवार की परेड के दौरान सलामी के उपरान्त परेड का निरीक्षण कर उपस्थित सभी पुलिसकर्मियों को पुलिस विभाग में ड्यूटी के दौरान ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा और जनता के प्रति सदव्यवहार बनाये रखने के निर्देश दिये गये, साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा ने परेड के दौरान आधुनिक वेपन्स (हथियारों) के संचालन अथवा रखरखाव के बारे में भी जानकारी दी गयी।

 

 

साथ ही एसएसपी उदय शंकर सिंह ने दंगा नियंत्रण के बारे में जवानों को बताया। इस दौरान किस तरह से दंगाईयों तथा बलवाइयों को नियंत्रित किया जाएगा के बारे में स्वयं प्रदर्शन कर बताया।

 

 

 

साथ ही मौजूद पुलिस कर्मियों को आधुनिक हथियारों तथा दंगा रोधी यंत्र, एंटी राइट गन, टियर गैस गन को चलाने के बारे में बताया। इस दौरान एसएसपी ने मौजूद पुलिस कर्मियों, क्यूआरटी टीम सदस्यों से भी अभ्यास कराया। एसएसपी की मौजूदगी में कराए जा रहे अभ्यास के दौरान पुलिस कर्मियों और टीम सदस्यों का हौसला देखते ही बन रहा था।

 

 

 

 

परेड के उपरान्त पुलिस लाइन स्थित चिकित्सालय, परिवहन शाखा, क्वार्टर गार्ड, बैरिकों, भोजनालय, बारबर शाॅप आदि का निरीक्षण कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

 

 

 

 

निरीक्षण के दौरान कुछ जगह खामियां मिलने पर प्रतिसार निरीक्षक को उनके शीघ्र निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया साथ ही भोजनालय आदि में बेहतर साफ-सफाई मिलने पर संबधित कर्मियों की सराहना की गयी। उक्त मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश सिंह, समस्त क्षेत्राधिकारीगण, समस्त शाखा प्रभारी तथा कर्मचारीगण, डायल 112 प्रभारी तथा कर्मचारीगण, क्यूआरटी तथा प्रतिसार निरीक्षक हरपाल सिंह व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

Indianews