*आराध्या नेशनल कान्वेंट स्कूल अशोकनगर चांदपुर भंगहा में मनाया गया वार्षिकोत्सव सह सम्मान समारोह.*

सुनील सम्राट,पूर्णियां(बिहार):-आरारा नेशनल कान्वेंट स्कूल अशोकनगर चांदपुर भंगहा में वार्षिकोत्सव सह सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व एसकेटीव इंजीनियर शिवेश्वर झा, पैक्स अध्यक्ष श्री आलोक अकेले, जाप के जिला सचिव श्री पंकज यादव, श्रृंगी ऋषि सेवा के मुख्य प्रबंधक सागर यादव एवं पूर्णिया जिला प्रबंधक श्री बसंत कुमार एवं संस्थान के निदेशक नवनीत झा शामिल हुए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आये नवयुवक एस डी एम नियो ने शिक्षा के प्रति छात्र-छात्राओ को भव्य सम्मान दिया तो वहीं कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आये नवयुवक एस डी एम नियो ने शिक्षा के प्रति छात्र-छात्राओ को भव्य सम्मान दिया ।

 

नियो ने अपने समाज के लोगों से कहा कि अच्छा तो खाना खाइये लेकिन अपने बच्चों को पढ़िये।
अन्य कार्यक्रमों में विद्यालय के बच्चों द्वारा नृत्य संगीत से सामा बांध दिया गया, नृत्य में जहां आयुष कुमार पिता अमृत यादव, रोहित कुमार पिता साधु मुखिया, अशुं कुमारी पिता दयानन्द यादव, सत्यम कुमार पिता हरिवंश यादव, प्रियांशु कुमार पिता रंजीत यादव, अमन कुमार पिता श्याम सुंदर ऋषि ने सामा बांधा तो नाटक में साक्षात कुमारी पिता जय प्रकाश कुमार ने रानी लक्ष्मी बाई की और नवनीत कुमार पिता नवीन यादव और अमर कुमार पिता श्री रमेश समिति ने ब्रिटेन की भूमिका में चार चांद लगाए।

जहां कार्यक्रम में आशुतोष कुमार पिता त्रिपुरारी सिंह, क्रैकश कुमार पिता मुखिया मुखिया, जूली कुमारी पिता संतोष यादव, सौरभ कुमार, गुड़िया कुमारी, ममता कुमारी, सागर, शानू, श्री नंदा, विशाल आदि ने भी उमादा का रूप धारण किया।

विद्यालय के निदेशक नवनीत झा ने कहा कि गरीब, किसान और श्रमिक के बच्चे भी अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकते हैं, इसी उद्देश्य से उन्होंने सिंगापुर में मल्टी नेशनल कंपनी की नौकरी छोड़ी, सुदूरवर्ती विद्यापीठ विद्यालय की शुरुआत की, आज विद्यालय की कक्षा ये हर साल की स्नातक है की परीक्षा में अगल बगल के स्कलों में छात्र टॉप कर रहे हैं। के छात्रों ने नीट और कई छात्रों ने पॉलिटेक्निक की परीक्षा में प्रथम प्रयास में सफलता पाई, आज स्कूल में एक अध्ययन केंद्र भी है जहां तैयारी के लिए भी व्यवस्था की जाती है। की बदली हुई है।कम खर्च में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा अध्ययन इसके लिए विद्यालय हमेशा तैयार रहेगा।