आपके पास भी है ये ट्रैक्टर बना हुआ नोट, तो कमाएं लाखो, जाने कैसे

नई दिल्ली: अगर आप भी घर बैठे अच्छे पैसे कमाना चाहते है तो ये खबर आपके काम की है. आज इस लेख में हम आपको पैसे कमाने का एक ऐसा जरिया बता रहे है जिसके तहत आप घर बैठे पैसे कमा सकते है. इसके लिए आपको निवेश करने की जरूरत नहीं है. यदि आप या आपके परिवार में किसी व्यक्ति के पास पुराने दुर्लभ नोट या सिक्के रखे हुए है तो आप इनके जरिए लखपति बन सकते है. दरअसल, इस समय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों को खरीदने बेचने का प्रचलन तेजी से बढ़ा है और लोग मामूली से मामूली नोट और सिक्के को लाखों रुपए में खरीद रहे हैं. यदि आपके पास 5 रूपये का पुराना नोट है तो आप इसके बदले 500000 रूपये तक कमा सकते है. आइए जानते हैं कैसे

इस नोट से कमाएं लाखो
यदि आपके पास 5 रूपये का ऐसा नोट है जिसकी पिछली तरफ ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो बनी हुई है और इस नोट का सीरियल नंबर अंत में 786 है, तो आप इस नोट को 500000 रूपये तक बेच सकते है. दरअसल, 786 अंक को सभी धर्मों में पवित्र माना जाता है और इसकी पूजा की जाती है. यही कारण है कि इस तरह के नोट को खरीदने के लिए लोग लाखों रुपए कुर्बान कर रहे है. यदि आपके पास 5 रूपये का ये नोट है तो आप इसके बदले एक नई गाड़ी भी खरीद सकते है. आइए जानते है आप कैसे इस नोट को बेच पाएंगे।

पुराने नोट और सिक्कों को बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. आप घर बैठे ही इन्हें ऑनलाइन माध्यम से बेच सकते है. ध्यान दें ऑनलाइन वेबसाइट पर किसी भी नोट या सिक्के की कीमत तय नहीं होती। आप अपने अनुसार अपने नोट या सिक्के का दाम तय कर सकते है.

-सबसे पहले coinbazaar.com पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करें

– इसके बाद अपने नोट की जानकारी और फोटो वेबसाइट पर डालें

-जो भी व्यक्ति आपके इस नोट को खरीदना चाहेगा वह आपको संपर्क करेगा और आपसी बातचीत के बाद आप अपने नोट को बेच पाएंगे

वहीं, अगर आपके पास ऐसे पुराने दुर्लभ सिक्के है जिनमें माता वैष्णो देवी की तस्वीर बनी हुई है तो आप इन सिक्कों को भी हजारों रुपए में बेच सकते है.