आतंकी हमले में मारे गए दिलखुश शव पहुचते हीं एक बार फिर ग़मज़दा हुआ बनमनखी,आक्रोशित लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद का लगाया नारा.

प्रतिनिधि,बनमनखी:-जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में मारे गए दिलखुश ऋषि का शव जैसे ही उनके पैतृक गांव लादुगढ़ पहंचा पूरा इलाका क्रुन्दन व चित्कार से गमगीन हो गया.क्षेत्र से हजारों की संख्या में पहुंचे लोग अंतिम दर्शन कर पाकिस्तान पोषित आतंकवादी के विरोध आक्रोश व्यक्त कर रहे थे.मालूम हो कि विगत दिनों बनमनखी के 20 वर्षीय मजदूर जो अपने माता-पिता का इकलौता पालनहार था.जिसे आतंकवादी द्वारा जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले के जादूरा इलाके में गोली से छलनी कर हत्या कर दिया था.पूर्णिया जिला प्रशासन को जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली जिला प्रशासन पूर्णिया द्वारा बनमनखी नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी चंद्र राज प्रकाश को पटना एयरपोर्ट पर मृतक के पार्थिक शरीर को रिसीव करने का आदेश निर्गत दिया.जिला प्रशासन के निर्देश पर कार्यपालक पदाधिकारी चंद्रराज प्रकाश पटना पहुच कर मृतक दिलखुश के पार्थिक शरीर को जिला मुख्यालय लाया गया. तत्पश्चात जिला मुख्यालय से शनिवार की अहले सुबह करीब 4:00 बजे बनमनखी के अंचलाधिकारी अर्जुन विश्वास एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी सरोज कुमार द्वारा मृतक शरीर को प्राप्त कर बनमनखी लाया गया. बनमनखी बस स्टैंड में स्थानीय विधायक सह कृषि उद्योग विकास समिति के सभापति कृष्ण कुमार ऋषि ,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कृपाशंकर आजाद, इंस्पेक्टर विद्यानंद पासवान, लेवर इंस्पेक्टर बनमनखी सहित गणमान्य लोगों ने दिलखुश के पार्थिक शरीर के साथ लादूगढ पहुंचा.जहां हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हजारों की संख्या में उपस्थित स्त्री- पुरुष अश्रुपूर्ण नेत्रों से अंतिम विदाई दिया. मुखाग्नि दिवंगत दिलखुश ऋषि के चचेरा भाई का पुत्र द्वारा दिया गया.

*दिलखुश की कुर्वानी नही जाएगा व्यर्थ,मौत का बदला आतंकवादी को मौत के घाट उतार कर लिया जाएगा:विधायक.*

भारत सरकार आतंकवादियों को किसी भी सूरत में बकसने को तैयार नहीं है. इस तरह के क्रूर एवं निर्मम हत्या का बदला आतंकवादियों को मौत के घाट उतार कर लिया जायेग.उक्त बातें दिवंगत दिलखुश के अंतिम दर्शन करने लादुगढ़ पहुचे बनमनखी विधायक सह कृषि उद्योग विकास समिति के सभापति कृष्ण कुमार ऋषि ने कही.उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादी का फैक्ट्री है.जिस तरह वे बिहारी मजदूर को किलिंग टारगेट कर मौत के घाट उतार रहा है उसी तरह चुन चुन कर उन आतंकवादियों के नश्ल को नेस्तनाबूद कर दिया जाएगा. जानकारी देते हुएविधायक श्री ऋषि ने बताया कि मृतक के परिजन को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष से दो लाख रूपया देने की घोषणा की गई है.जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा एक लाख का भी चेक दिया गया है. विधायक श्री ऋषि ने कहा कि बनमनखी के श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी द्वारा फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूर्ण कर लिया गया है.प्रवासी मजदूर दुर्घटना से संबंधित एक लाख रु देने का प्रावधान है. जो जल्द ही आश्रितों को दिया जाएगा. इसके अलावा पारिवारिक लाभ के तहत बीस हजार रुपैया का चेक एवं कबीर अंत्येष्टि के तहत तीन हजार रुपये नगद राशि मृतक के पिता नारायण ऋषि को हस्तगत कराया गया है. साथ ही विधायक एवं स्थानीय प्रशासन द्वारा नारायण ऋषि को तत्काल निजी रूप से आर्थिक मदद भी किया गया.विधायक श्री ऋषि ने कहा कि वे आज ही पटना पहुंचकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात कर एवं पत्र के माध्यम से वस्तुस्थिति से अवगत करा दिया जाएगा.

*अंतिम दर्शन में शामिल हुए हजारों लोगों के आँखों मे था पानी,चेहरे पर था गुस्सा,दिलखुश को मुखाग्नि देते हीं आक्रोशित लोगों ने लगाया पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा.*

शनिवार को दिवंगत दिलखुश का जैसे हीं पार्थिव शव लादुगढ़ पहुचा परिजन की चीत्कार से पूरा इलाका दहल गया.मृतक की बुजुर्ग माता व पिता ने जैसे हीं अपने पुत्र का मुह देखा अपने कलेजे से सटा कर दहाड़ मार कर बिलाप करने लगा गया.रोते रोते माता पिता दोनो बदहवास हो रहे थे.दृश्य देखकर हर किसी के आँखे नम हो रहा था.मौजूद लोग मृतक के माता पिता को समझाने का भरसक प्रयास कर रहे थे.एक तरफ माता अपनी छाती पीटकर बार बार बेहोश हो जा रही थी तो दूसरे तरफ बुजुर्ग पिता एक टक अपने पुत्र को निहार रहा था.उन्हें अब भी यकीन नही हो रहा था कि उनका लाडला अब इस दुनियां में नही रहा. इस बीच ग्रामीणों के सहयोग से शव को दाह संस्कार के लिए ले जाया गया.जहां मुखाग्नि पड़ते हीं मौजूद हजारों लोगों ने गुस्से में पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाने लगा.आक्रोशित लोगों ने कहा कि हमलोगों का एक हीं मांग है जिसतरह दिलखुश को पाकिस्तान पोषित आतंकी ने मौत का घाट उतार दिया उसी तरह सरकार आतंकवादियों को मौत की नींद सुला दे.तभी हम लोगों करेजा ठंढा होगा और दिलखुश को इंसाफ.