*आगामी एक जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे जनवितरण प्रणाली विक्रेता.*

सुनील सम्राट,बनमनखी(पूर्णियां):-फेयर प्राइस डीलर्स एसोसियेशन के आहवान पर आगामी एक जनवरी से बनमनखी प्रखंड के जनवितरण प्रणाली विक्रेता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.फेयर प्राइस डीलर्स एसोसियेशन के जिला उपाध्यक्ष सह बनमनखी अनुमंडल सचिव कलानंद सिंह ने बताया कि जनवितरण प्रणाली बिक्रेताओं की आठ सूत्री मांगों के समर्थन में आगामी एक जनवरी से जनवितरण प्रणाली विक्रेता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे.

 

तथा सौलह जनवरी को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाले महाधरना प्रदर्शन में सम्मिलित होंगे.दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाले धरना प्रदर्शन में समूचे देश से 5 लाख 38 हजार एवं बिहार से 55 हजार जनवितरण प्रणाली बिक्रेता शामिल होंगे.जिला उपाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि गुरुवार को संघ की ‌ओर से अनुमंडल पदाधिकारी बनमनखी मो.अहमद अली अंसारी को कार्यक्रम के निमित्त सूचना सहित मांग पत्र सौंप दिया गया.

 

 

उन्होने आगे बताया कि मांग पत्र में यह मांग किया गया है कि जनवितरण वितरण प्रणाली विक्रेता को 30 हजार रूपये प्रतिमाह मानदेय दिया जाय.दुकान एवं गोदाम का किराया दिया जाय. पोस मशीन की मरम्मती खर्च दिया जाय.अनाज तोलने वाला मजदूर का खर्च दिया जाय.58 वर्ष की उम्र सीमा खत्म किया जाय.तथा दिल्ली, हरियाणा एवं गोवा में डीलरों को प्रति क्विंटल दो सौ रूपये अनुदान दिया जाता है उसी तर्ज पर बिहार में भी डीलरों को तीन सौ रूपए प्रति क्यूंटल अनुदान राशि दिया जाय.

 

इस मौके पर अनुमंडल अध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद सिंह,महामंत्री हरिलाल राम,कोषाध्यक्ष मुन्ना कुमार,हनुमान पौद्दार सहित अन्य जनवितरण प्रणाली विक्रेता मौजूद थे.