अमृत भारत योजना के तहत बनमनखी जंक्शन का आज पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास, तैयारी का जायजा लिया विधायक कृष्ण कुमार ऋषि.

बनमनखी(पूर्णियां):-भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा 6 अगस्त 2023 को होने वाला अमृत भारत स्टेशन के शिलान्यास की तैयारी का जायजा बनमनखी विधायक सह गैर सरकारी विधेयक एवं संकल्प समिति की सभापति कृष्ण कुमार ऋषि ने स्टेशन परिसर पहुंच कर लिया. मौके पर मौजूद अधिकारियों से शिलान्यास समारोह की प्रगति के बारे में विस्तृत जानकारी लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया गया.

 

विधायक श्री ऋषि ने बताया कि बनमनखी के लिए 6 अगस्त 2023 का दिन काफी ऐतिहासिक एवं गरिमामई है. 6 अगस्त को भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा बनमनखी जंक्शन का वर्चुअल शिलान्यास किया जाएगा.जिसमें इस इलाके के हजारों लोग शिरकत करेंगे. विधायक श्री ऋषि ने कहा कि बनमनखी की ऐतिहासिक धरती पर विकास का एक और महत्वपूर्ण कड़ी जुड़ गया है.सीमांचल इलाके में एकमात्र बनमनखी स्टेशन का चयन होना हमारे लिए गर्व का विषय है.

 

बनमनखी के लोग इस कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित हैं.अमृत भारत स्टेशन आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा तथा स्टेशन का पुनर्निर्माण 21.5 करोड़ की लागत से होगा.उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा हेतु आवेदन ऊपरी पैदल पुल,सर्कुलेटिंग एरिया का विकास,लिफ्ट,हाई मास्क लाइट,डिजिटल

 

घड़ी ,पीपी शेल्टर्स, स्टेशन भवन का पुनर्विकास,हाई लेवल प्लेटफॉर्म,शौचालय आदि का निर्माण किया जाएगा.विधायक श्री ऋषि ने कहा कि अमृत भारत स्टेशन का दर्जा मिलने से यहां के लोगों का रोजगार का अवसर खुलेगा और आनेवाले समय में और अधिक गाड़ियों का परिचालन होगा तथा बनमनखी का प्रसिद्धि दूर-दूर तक फैलेगा.