अभाविप के कार्यकर्ताओं द्वारा बनमनखी में चलाया जा रहा है ‘मिशन आरोग्य रक्षक’अभियान.

अभाविप के कार्यकर्ताओं द्वारा बनमनखी में चलाया जा रहा है ‘मिशन आरोग्य रक्षक’अभियान.

बनमनखी(पुर्णिया):-बनमनखी में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् बनमनखी के द्वारा विभिन्न नगर इकाईयों में बिहार भर में चल रहे विशेष अभियान ‘मिशन आरोग्य रक्षक’ चलाया गया. जो कि प्रांत भर में 1 जून से 7 जून तक चलना है.इसके तहत अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यकर्त्ता टीम बनाकर थर्मल गन, ऑक्सीमीटर,मास्क और सैनिटाइजर का वितरण कर रहे हैं. इस मुहिम में कार्यकर्ता ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों के जांच कर उन्हें जागरूक कर रहे हैं.इसके साथ ही ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक कर वैक्सीन लेने के लिए अनुरोध कर रहे हैं.

इस मुहिम में लगे जिला सोशल मीडिया प्रभारी सह छात्रसंघ अध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह ने कहा कि इस पूरे विपरीत परिस्थिति में अभाविप ने ग्रामीण क्षेत्रों को भी आरोग्य बनाने का संकल्प लिया है.सभी लोग मास्क का नियमित उपयोग करें तथा सामाजिक दूरी का पालन करें.इसके साथ ही वैक्सीन को लेकर चल रहे अफवाह पर ध्यान ना देते हुए सभी को वैक्सीन लेने का अनुरोध किया है.

यह महामारी की दूसरी लहर है,इसकी तीसरी लहर की भी संभावना व्यक्त की जा रही है.ऐसे में अपने सेवा कार्य को गति देते हुए मिशन आरोग्य रक्षक प्रारंभ किया गया है,अभाविप कार्यकर्ता गांव-गांव तक लोगों को जागरूक कर रहे हैं।इस मुहिम में जीवछ कुमार,प्रिंस कुमार,तपेश कुमार सहित कई कार्यकर्ता जुटे हुए हैं.