स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से अवैध नर्सिंग होम में प्रसूता की जा रही है जान,कार्यवाही के नाम पर की जा रही खानापूर्ति:कृष्ण कुमार ऋषि.

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से अवैध नर्सिंग होम में प्रसूता की जा रही है जान,कार्यवाही के नाम पर की जा रही खानापूर्ति:कृष्ण कुमार ऋषि.


बनमनखी(पूर्णियां):-स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण बनमनखी में अवैध नर्सिंग होम फल फूल रहा है जिसका शिकार समाज के भोले-भाले लोग हो रहे मैं, तथा असमय मौत का शिकार हो रहा है. इस संबंध में बनमनखी विधायक सह गैर सरकारी विधेयक एवं संकल्प समिति के सभापति कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा कि बनमनखी में अवैध नर्सिंग होम में 9 दिन पूर्व प्रसूति को प्रसव कराने के दौरान लापरवाही के कारण प्रसूति एवं बच्चे की मौत से बनमनखी वासी उबरे भी नहीं थे कि फिर दूसरे नर्सिंग होम में प्रसूता की मौत हो जाने से स्वास्थ विभाग पर प्रश्नचिन्ह उत्पन्न हो रहा है.इससे पूर्व बनमनखी अनुमंडल अस्पताल प्रभारी एवं अंचलाधिकारी बनमनखी द्वारा पहले मौत की जांच भी हुई.लेकिन अवैध नर्सिंग होम पर समुचित कार्यवाही नहीं होने के कारण सोमवार को एक प्रसूता की मौत दूसरे नर्सिंग होम में हो जाना दुर्भाग्य का विषय है तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा अवैध नर्सिंग होम पर कार्यवाही नहीं करना जांच का विषय हो सकता है, विधायक श्री ऋषि ने कहा कि पहली घटना पर अगर स्वास्थ्य विभाग सक्रियता से संज्ञान लेता तो एक जान जाने से बच सकता था. उन्होंने कहा कि इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारी से बात कर पूरे घटनाक्रम तथा बनमनखी में जितने भी अवैध नर्सिंग होम फल फूल रहा है किस स्थिति में तथा किसके सहयोग से खुलेआम नर्सिंग होम चलाया जा रहा है इस पर समुचित जांच कर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि भोले भाले जनता के जान के साथ खिलवाड़ करने वाले को बक्सा नहीं जाएगा. ऐसे सभी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी जो कहीं ना कहीं अवैध नर्सिंग होम से जुड़े हुए हैं तथा अवैध उगाही करके बहला-फुसलाकर भोले भाले जनता को जान जोखिम में डाल रहे हैं.