सदस्यता अभियान की सफलता को लेकर एबीवीपी ने किया बैठक.

सदस्यता अभियान की सफलता को लेकर एबीवीपी ने किया बैठक.

✍️विजय साह

बनमनखी :- भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा 1 से 15 सितंबर तक चलने वाली सदस्यता अभियान को लेकर अनुमंडल मुख्यालय स्थित अभाविप के अस्थाई कार्यालय में आयोजित की गयी बैठक की अध्यक्षता करते हुए नगर सह मंत्री (बनमनखी) दीपक कुमार योगी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राष्ट्र निर्माण के व्यापक संदर्भ में विश्व का सबसे बड़ा संगठन है राजनीतिक दल से ऊपर उठकर कार्य करता है इस मौके पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी परिषद सदस्य शशि शेखर कुमार ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राष्ट्र पुनर्निर्माण के व्यापक संदर्भ में शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वाला विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है, जो राजनीतिक दल से ऊपर उठकर कार्य करता है.

शिक्षा में सुधार को लेकर हमेशा से सक्रिय रहने वाला छात्र संगठन है. छात्र आंदोलनों में सफल नेतृत्व दिया है एवं सक्रिय भूमिका का निर्वहन किया है. देश का नाम भारत, राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम, राष्ट्रभाषा हिंदी, 18 वर्ष पर मताधिकार, विश्वविद्यालय प्रशासन में छात्रों का सहभाग की मांग को लेकर सफल आंदोलन किया है. विश्वविद्यालय में व्याप्त शैक्षणिक अराजकता के खिलाफ एवं छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर प्रभावी छात्र रैली व प्रदर्शन किया है.

बनमनखी नगर इकाई के सदस्यता प्रभारी जीवछ कुमार यादव ने कहा कि बनमनखी नगर इकाई अंतर्गत विद्यार्थी परिषद का 5000 सदस्यता का लक्ष्य है. सदस्यता अभियान शैक्षणिक परिसरों में 1 सितंबर से 15 सितंबर तक चलेगी इसलिए छात्रों से कहना है कि लड़ो पढ़ाई करने को, पढ़े हो समाज बदलने को. इसके लिए विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन विद्यार्थी परिषद से जुड़े. इस मौके पर उपस्थित कोषाध्यक्ष सिकेन्र्द चौधरी, प्रदेश कार्यकारिणी समिति सदस्य मंगल कुमार, मुकेश कुमार,विजय कुमार एवं अभाविप कार्यकर्ता