*श्रावणी मोहोत्सव की तैयारी को लेकर अधिकारियों में किया फिजिकल वैरिफिकेशन.*

प्रतिनिधि,बनमनखी:-बनमनखी के धीमेश्वर धाम मंदिर में राजकीय श्रावणी महोत्सव की तैयारी शुरू कर दिया गया है.कार्यक्रम को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी नवनील कुमार,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कृपाशंकर आजाद,सीओ अर्जुन विश्वास,अंचल निरीक्षक विद्यानंद यादव ने स्थानीय लोगों के साथ मंदिर परिसर एवं कांवरिया के आवागमन पथ का फिजिकल वेरीफिकेशन किया गया गया.इस दौरान उन्होंने तोरण द्वार, ड्रॉप गेट, बेरियर,स्वस्थ्य पेयजल, अग्निशमन ठहराव आदि के स्थान को चिन्हित किया गया. इस संबंध में जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी नवनील कुमार ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार श्रावणी मेला का धूमधाम से आयोजन किया जाएगा.उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 से बनमनखी के धिमेश्वर धाम मंदिर में श्रावणी मेला का आयोजन सरकारी स्तर पर होना प्रारंभ हुआ है.

लेकिन कोरोना काल के कारण विगत वर्ष आयोजन नहीं हो पाया.उन्होंने कहा कि आम लोगों की मदद से मेला के व्यवस्था को पूर्ण किया जाएगा ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े.उन्होंने कहा कि सभी प्रमुख स्थलों को चिन्हित कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि श्रावणी मोहोत्सव के दौरान श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए भजन कीर्तन की व्यवस्था को लेकर भी विचार विमर्श किया जा रहा है.इसके अलावा साफ-सफाई को लेकर कार्यपालक पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है.

मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कृपाशंकर आजाद ने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से मंदिर परिसर एवं अगल-बगल के स्थानों पर चार वाच टावर लगाया जाएगा.मेला के दौरान पुलिस पेट्रोलिंग की व्यवस्था रहेगी तथा श्रद्धालुओं के अत्याधिक भीड़ को लेकर पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की जाएगी.उन्होंने इस संबंध में मंदिर प्रबंधक एवं स्थानीय लोगों को भी एक माह तक चलने वाली श्रावणी महोत्सव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का आग्रह किया.