बनमनखी विधानसभा क्षेत्र के चार लाख उपभोक्ताओं को मुफ्त में दिया जा रहा है खाद्यान:कृष्ण कुमार ऋषि.

बनमनखी विधानसभा क्षेत्र के चार लाख उपभोक्ताओं को मुफ्त में दिया जा रहा है खाद्यान:कृष्ण कुमार ऋषि.

✍️अमितेश सिंह.

बनमनखी(पुर्णिया):-बनमनखी विधानसभा क्षेत्र के चार लाख से ज्यादा व्यक्ति प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत नवंबर 2021 तक मुफ्त राशन का लाभ प्राप्त कर सकेंगे.उक्त बातें बनमनखी विधायक सह कृषि उद्योग विकास समिति के सभापति कृष्ण कुमार ऋषि ने कही. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के हितों को ध्यान में रखते हुए नवंबर तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को विस्तारित किया है,जो अनाज नियमित मिलने वाले अनाज के अलावे होगा.प्रधान मंत्री गरीब कल्याण योजना से प्राप्त होने वाले खाद्यान्न का कोई रुपैया उपभोक्ताओं को नहीं देना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि पिछले लॉकडाउन में भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का अनाज उपभोक्ताओं को मुफ्त में 8 माह तक प्राप्त हुआ था, विधायक श्री ऋषि ने कहा कि डबल इंजन की सरकार का एकमात्र उद्देश्य है की गरीबों को तय मात्रा में मुफ्त अनाज उपलब्ध कराना. ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे.विधायक श्री ऋषि ने जानकारी देते हुए बताया कि बनमनखी मैं मई माह के अनाज का मुक्त वितरण अभी भी चल रहा है.

बनमनखी में 95% पात्र उपभोक्ताओं ने मई माह का मुत्त अनाज का उठाव कर लिया है. विधायक श्री ऋषि ने कहा कि काफी तत्परता के साथ गोदाम प्रबंधक द्वारा जून माह मैं वितरण होने वाले अनाज को भी डीएसडी के माध्यम से डीलरों तक पहुंचाने का काम प्रारंभ कर दिया है, ताकि सरकार के निर्देश मिलते ही जून माह का नियमित और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अनाज का वितरण सही समय पर प्रारंभ हो जाएगा.इस संबंध में विधायक श्री ऋषि ने संबंधित पदाधिकारियों से बात कर स- समय नियमित अनाज एवं मुफ्त में मिलने वाले प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अनाज का सही समय पर वितरण सुनिश्चित कराने को कहा है.