बनमनखी के चीनी मिल परिसर से बिना अनुमति मलवा उठाये जाने के मामले में बियाडा के अधिकारी ने बनमनखी थाना में दर्ज कराया प्राथमिकी.

बनमनखी के चीनी मिल परिसर से बिना अनुमति मलवा उठाये जाने के मामले में बियाडा के अधिकारी ने बनमनखी थाना में दर्ज कराया प्राथमिकी.

✍️Sunil Kr Samrat.

बनमनखी(पुर्णिया):-बनमनखी के चीनी मिल प्रांगण से विगत 5 जून को नगर परिषद की जेसीबी मशीन द्वारा ईटा व मलबा उठाये जाने पर बनमनखी में फिर से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. इस घटना की सूचना पर बियाडा के क्षेत्रीय प्रसार पदाधिकारी प्रदीप कुमार ने चीनी मिल प्रांगण पहुंचकर वर्तमान स्थिति से रूबरू हुए. इसके बाद वो बनमनखी थाना सहित अंचल पदाधिकारी बनमनखी एवं सहायक विकास पदाधिकारी बियाडा भागलपुर को लिखित आवेदन देकर दोषियों के विरुद्ध कानून कार्यवाही की मांग किया.बनमनखी थाना में दिए गए आवेदन में उन्होंने कहा है कि मुझे 5 जून को नपं वार्ड नम्बर 13 के पूर्व पार्षद सह बनमनखी प्रखंड के कांग्रेस अध्यक्ष के द्वारा आवेदन मिली की बनमनखी चीनी मिल केंपस से ईट एवं बुरादा निकालकर पार्षद के ईशारे पर एनजीओ के मैनेजर मनीष कुमार के द्वारा यह कार्य किया गया है.साथ में ये भी कहा गया है कि एनजीओ के मैनेजर मनीष कुमार के द्वारा दूरभाष पर बताया गया है कि वार्ड नंबर 13 के पार्षद राजू सिंह के आदेश पर यह कार्य किया गया है.उन्होंने कहा कि विगत 7 जून को सहायक विकास पदाधिकारी बियाडा भागलपुर एवं अद्योहस्ताक्षरी के द्वारा स्थल निरीक्षण किया गया. निरीक्षक के क्रम में पाया गया कि कुछ स्थान पर ईट एवं राविस उठाया हुआ प्रतीत होता है.

-:विज्ञापन:-

*सोशल मीडिया पर छिड़ी है बहस:-

घटना के बाद से बनमनखी में इस मामले को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है.विभिन्न सोशल साइट पर मौजूद लोग चीनी मिल के ताजा मामले में अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.कोई इसे बनमनखी की धरोहर मानकर तरह-तरह के टिप्पणियां कर रहे हैं.कुछ लोगों ने इसे आगामी नगर परिषद में होने वाले चुनावी स्टेंट मान रहे हैं.इस मामले को लेकर स्थानीय लोग दो भाग में बंट गए है.कोई इसे नपं द्वारा किये गए इस पहल को सकारात्मक बाता रहे हैं तो कोई इस आगामी चुनाव से जोड़ कर देख रहे हैं.लोगों का कहना है कि बनमनखी चीनी का मुद्दा वही लोग उठाते हैं जिन्हे राजनीतिक रोटी सेकनी होती है.खासकर चीनी मिल की याद ऐसे लोगों को तब आता है जब कोई चुनाव नजदीक होता है.वर्षों से बनमनखी के इस चीनी पर गिद्ध की नजर थी जो दिन के उजाले में हिं धीरे धीरे मिल के पार्ट पुर्जे सहित लोहे को नोंचते रहे .तब ये लोग कहाँ थे.आज जनहित में थोड़ा मालवा क्या उठाया गया.लोग हाय तोबा मचा रहे हैं.इसके अलावा सोशल साइट्स पर यह भी कहा जा रहा है कि उस दिन किनके ईशारा पर नपं की जेसीबी मशीन से मालवा उठाने गया था.लोग यह भी कह रहे हैं कि क्या नगर परिषद को फंड नहीं है जो इस तरह सरकारी संपत्ति को तोड़कर सड़क भरवाया जा रहा था.अगर सड़क भरवाया जा रहा था तो बनमनखी नगर के प्रायः सड़कों पर बरसात के दिनों में जल जमाव की समस्या बनी रहती है.उन सड़कों पर क्षेत्र के पार्षद आखिर क्यों चुप्पी साधे हैं.

*कहते हैं थाना अध्यक्ष:-*

“चीनी मिल से ईटा एवं मलबा चोरी से संबंधित बियाडा के अधिकारी द्वारा थाना में आवेदन दिया गया है. पुलिस मामले में बनमनखी थानाध्यक्ष कांड संख्या 183/21 दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. दोषी पाये जाने पर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाही की जाएगी.”

-मैराज हुसैन, थाना अध्यक्ष, बनमनखी।