*बनमनखी अनुमंडल अस्पताल में अब जीविका दीदी के हाथों बने लकीज भोजन का स्वाद चखेंगे मरीज.*

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने किया दीदी की रसोई का वर्चुअल शुभारंभ.*

बनमनखी(पूर्णियां):-बनमनखी अनुमंडलीय अस्पताल में अब जीविका दीदी के हाथों बने लकीज भोजन का स्वाद चखेंगे मरीज,उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने किया दीदी की रसोई का वर्चुअल शुभारंभ.संगम जीविका संकुल संघ से जुड़े जीविका दीदीयों के समूह द्वारा संचालित है दीदी की रसोई का शुभारंभ उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया. विडियो कांफ्रेंसिंग से उद्घाटन के बाद  डीपीएम तरुण कुमार और बीपीएम दिवाकर कुमार दास, संगम जीविका संकुल संघ के अध्यक्ष रुबी देवी ने संयुक्त रूप से फीता काट कर रसोई घर का शुभारंभ किया.

 

 

मौके जीविका दीदी सह सीएलएफ की अध्यक्ष रुबी देवी के नेतृत्व में जीविका दीदीयों ने उन्हें डीपीएम ओर बीपीएम का स्वागत फुल माला व बुके देकर किया.इस दौरान डीपीएम तरुण कुमार ने रसोई घर का निरीक्षण करते हुए जीविका दीदीयों की हौसला अफजाई की और कई सुझाव दिए.उन्होंने कहा कि इस जीविका दीदीयों के लिए रोजगार के अवसर उत्पन्न किए जा रहे हैं.इसी के तहत आज से जीविका दीदी की रसोई के माध्यम से अस्पताल में इलाजरत मरीजों को निशुल्क शुद्ध स्वादिष्ट भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा.

डीपीएम तरुण कुमार ने बताया की दीदी की रसोई के द्वारा अस्पताल में भर्ती हुए मरीजों को सुबह 7:30 बजे से रात्री 8:30 बजे तक, सुबह का नास्ता दिन का खाना एंव रात्री का भोजन परोसा जाएगा, जो बिल्कुल निशुल्क होगा. वहीं अस्पताल आये मरीज के परिजनों या अन्य मरीजों को निर्धारित शुल्क पर ये सुविधा उपलब्ध होगी. इसकी शुरुआत से मरीजों को काफी सहूलियत मिलेगी. मौके पर मौजूद एलएचएस गौतम कुमार, युवा पेशेवर गैर कृषि दिलीप साहू, सीसी नेहा कुमारी, एमबीके सनोज कुमार, क्लस्टर फसलेटर वकील कुमार, संगम जीविका संकुल संघ के सीएलएफ अध्यक्ष रुबी कुमारी, सचिव लक्ष्मी देवी, कोषाध्यक्ष शिला देवी आदि मौजूद रहे.