बंद वेतन भुगतान के लिए प्रधान लिपिक अजय सिंह ने कनीय लिपिक शिशिर कुमार से मंगा 50 हजार,नही देने पर किया धक्का मुक्की जान से मारने का दिया धमकी.

बंद वेतन भुगतान के लिए प्रधान लिपिक अजय सिंह ने कनीय लिपिक शिशिर कुमार से मंगा 50 हजार,नही देने पर किया धक्का मुक्की जान से मारने का दिया धमकी.

कनीय लिपक ने लगाया आरोप कहा शराब पीकर विगत तीन दिन से प्रधान लिपिक कर रहे हैं प्रताड़ित.विरोध करने पर किया गया मारपीट,वरीय अधिकारी से लिपिक ने लगाया जाना माल की गुहार.

सम्पूर्ण भारत,पुर्णिया(बिहार):-बनमनखी प्रखंड में पदस्थापित के एक निम्न वर्गीय लिपिक शिशिर कुमार ने अपने उपर हो रहे जुल्म को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित सभी वरीय अधिकारियों को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है.दिये गए आवेदन में पीड़ित लिपिक शिशिर ने कहा मैं बनमनखी प्रखंड कार्यालय में निम्न वर्गीय लिपिक के पद पर स्थापित हूँ. उन्होंने कहा कि मेरा विगत 18 महीना का वेतन बंद है. इसके लिए मेरे द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी को लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी गयी.

मेरे द्वारा दिये गए आवेदन पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए प्रखंड के प्रधान लिपिक अजय सिंह को वेतन बनाने का निर्देश दिया गया. प्रखंड के प्रधान लिपिक वेतन बनाने के एवज में मेरे से 50 हजार रुपया का डिमांड किया. जिसका मैने मौखिक रूप से प्रखंड विकास पदाधिकारी किशोर कुणाल को शिकायत किये जाने पर प्रधान लिपिक गत तीन दिनों से मुझे शारिरिक एवं मानसिक रूप से परेशान करने लगा.

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं बल्कि प्रधान लिपिक अजय कुमार सिंह दो दिनों से मेरे साथ गाली-गलौज के साथ-साथ मारपीट भी करने लगा.उन्होंने कहा कि मेरे साथ प्रधान लिपिक बीते मंगलवार को शराब के नशे में धुत्त होकर प्रखंड कार्यालय परिसर में गाली-गलौज और धक्का मुक्की किया.वहां से हम किसी तरह जान बचाकर भाग निकले.

इसके बाद जब बुधवार को हम ड्यूटी के लिए प्रखंड कार्यालय पहुंचे तो वो फिर से मेरे साथ कार्यालय में हीं धक्का मुक्की के साथ-साथ लप्पड़ थप्पड़ से मारने लगा. मारने के क्रम में वो मेरा जाईकेट भी फाड़ दिया और मेरे जेब रखे दो हजार नकदी भी निकाल लिया.इस क्रम में जान बचाकर हम प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारी के कक्ष में जाकर तमाम आपबीती सुनाई तब जाकर मेरी जान बची.

इसी क्रम में वो मुझे जान से मारने की धमकी भी दिया.और कहा कि मेरा पहुच ऊपर तक है या तो नॉकरी से जाओगे या फिर जान से जाओगे. उन्होंने कहा कि मैं भागलपुर जिला का रहने वाला हूँ.मैं अनुकंपा पे बहाल हुआ हूँ.वहीं आरोपी लिपिक अजय कुमार सिंह ने बताया कि मेरे उपर लगाया गया आरोप बिल्कुल गलत है. उन्होंने बताया कि लिपिक शिशिर प्रखंड कार्यालय में नहीं आता है.

प्रधान लिपिक अजय सिंह.

इसके लिए हम उसे डांंटफटकार जरूर किये हैं.शराब पीकर मारपीट का आरोप भी गलत है.ओर घुस का हमने कोई डिमांड नही किया है.इस संबंध में पूछे जाने पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विभाष कुमार ने बताया कि आवेदन मेरे कार्यालय में दिया गया होगा. इसकी जानकारी अब तक मुझे नहीं है. अगर आवेदन दिया होगा तो होगा तो मामले में अवश्य कार्यवाही की जाएगी.



"प्रखंड कार्यालय में पदस्थापित प्रधान लिपक अजय सिंह पर लिपिक शिशिर कुमार के द्वारा जो भी आरोप लगाया गया है.मामले की जांच की जाएगी. मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे उसके विरुद्ध विधिसम्मत कार्यवाही के लिए वरीय अधिकारी को लिखा जाएगा।

-किशोर कुणाल,प्रखंड विकास पदाधिकारी, बनमनखी.