पीएम मोदी के दिल में गांव गरीब और किसान बसते हैं:विधायक.

पीएम मोदी के दिल में गांव गरीब और किसान बसते हैं:विधायक.

प्रतिनिधि,बनमनखी:-भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में गांव गरीब और किसान बसते हैं उक्त बातें बनमनखी विधायक सह कृषि उद्योग विकास समिति के सभापति कृष्ण कुमार ऋषि ने कही.उन्होंने कहा कि नव वर्ष 2022 के पहले दिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी दिन की शुरुआत किसानों के हितों से प्रारंभ किया है.किसान समृद्ध होंगे तो ही देश खुशहाल होगा.उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा आज देश के 10 करोड़ से अधिक किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से किसानों के खाते में सम्मान निधि की राशि पहुंचाने का काम किया है.

जो किसानों के सम्मान के साथ-साथ किसानों के आमदनी विभिन्न माध्यमों से बढ़ाने का एक संकल्प है. वर्ष 2022 के शुरुआत में प्रधानमंत्री द्वारा किसानों का सम्मान दिया जाना यह निश्चित रूप में किसानों के प्रति एक सम्मान की भावना है.इसके अलावे किसानों के हितों के लिए और अनेक प्रकार की योजनाओं का भी शुभारंभ किया गया. विधायक श्री ऋषि ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने फर्जी किसानों और बिचौलियों पर रोक लगाने के लिए सीधे किसान से अनाज खरीद कर किसानों के खाते में रुपया भेजने का काम कर रहे हैं.

इसी कड़ी में बनमनखी प्रखंड मैं भी 11,000 से अधिक किसानों के खाता में डीबीटी के माध्यम से आज प्रति किसान 2000 राशि स्थानांतरण की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है.वर्ष 2022 के पहले दिन किसानों के चेहरे पर खुशहाली देखी जा रही है.