पहली बार मतदान के लिए युवाओं उमंग तो बुजुर्गों में दिखी उत्साह.

पहली बार मतदान के लिए युवाओं उमंग तो बुजुर्गों में दिखी उत्साह

प्रतिनिधि,बनमनखी:पंचायत चुनाव के लिए बुधवार को हुए मतदान में पहली बार वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचे युवाओं में खूब उमंग देखने को मिली.जबकि बुजुर्ग मतदाताओं ने भी बढ़ चढ़ कर अपना अमताधिकार का प्रयोग किया. कहीं भाई-बहन, कहीं ननद-भाभी पहली बार वोट डालने पहुंचे तो उनका उत्साह देखने लायक था. मतदान फीसद चाहे जो रहा, लेकिन युवाओं के उत्साह ने दूसरे मतदाताओं का जोश भी बढ़ा दिया.गांवों में मतदान शुरू होते ही लाइनें लग गई थी. इनमें अनेक ऐसे मतदाता भी शामिल थे जिन्हें पहली बार वोट के अधिकार का मौका मिला था. ऐसे युवाओं में न केवल लड़कों बल्कि लड़कियों ने भी पहली बार अपने मत का बड़े चाव से इस्तेमाल किया.पंचायत सरकार चुनने के लिए उनमें खासी उमंग देखी गई.युवाओं का कहना था कि मत का अधिकार कितना महत्व रखता है उन्हें आज अपना वोट डालने के बाद इसका अंदाजा हुआ.

“वोटर बनने के बाद से ही हम इस दिन का इंतजार कर रहे थे.पहली बार मतदान एक सुखद अहसास रहा. पहली बार मतदान के लिए सुबह से ही जोश था.वोट डालकर अच्छा लगा कि लोकतंत्र के यज्ञ में हमने भी आहुति डाली.”

-कोमल कुमारी,मध्य विधालय मोहनिया पूरव बूथ.

“माइके में जब भी मम्मी-पापा वोट डालने जाते थे तो उनके साथ जाती थी.शादी के बाद ससुराल में आज पहली बार अपनी वोट डाली तो बड़ा अच्छा लगा.मैंने पंचायत के विकास में वेहतर कार्य करने वाले उम्मीदवार का चयन कर उनके पक्ष में वोट किया हूँ.”

-काजल देवी,राधानगर,भित्ता टोला.

“उम्र का 90 वर्ष पार कर लिया हूँ,इस बिच हर चुनाव में अपना माताधिकार का प्रयोग करते रहा हूँ.पंचायत चुनाव में शिक्षित एवं विकासशील उम्मीदवार के पक्ष में वोट किया.बीमार हूँ फिर भी अपना मत का प्रयोग करने बूथ पर पहुची और वोट डाली हूँ.”

-प्रमिला देवी,मध्य विधालय बेला चाँद सुखिया.