पंचायत चुनाव-2021: बनमनखी में द्वितीय चरण का प्रचार-प्रसार थमा,मतदान कल.

पंचायत चुनाव-2021: बनमनखी में द्वितीय चरण का प्रचार-प्रसार थमा,मतदान कल.

✍️सुनील कु. सम्राट.

प्रतिनिधि,बनमनखी:-पूर्णियां जिला के बनमनखी प्रखंड में होने वाले दुसरे चरण का चुनाव में प्रचार का शोर सोमवार की शाम पांच बजे समाप्त हो गया.प्रत्याशी अब घर-घर जाकर अपने पक्ष में मतदान की अपील कर सकेंगे.बनमनखी प्रखंड के 24 पंचायतों में बुधवार 29 सितम्बर को मतदान होगा.इसके लिए पोलिंग पार्टियों को बूथ तक पहुंचाने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सभी मतदान केंद्रों तक जाने के लिए स्थानीय सुमरित उच्च विधालय बनमनखी के खेल मैदान में वाहन पहुंच गई हैं.सुबह 10 बजे कर्मचारियों को निर्धारित स्थल पर रिपोर्ट करना होगा.वहां से उन्हें मतदान सामग्री देकर किस बूथ पर जाना है, इसकी जानकारी दी जाएगी.प्राप्त जानकारी के अनुसार बनमनखी प्रखंड में कुल 361 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे.मतदान बुधवार की सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा.प्रखंड में 1 लाख 88 हजार 318 मतदाता अपना मताधिकार का प्रयोग करेंगे.जिसमे 97067 पुरुष एवं 91251 महिला मतदाता सामिल है.

मतदान केंद्र पर चाक चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था:-बनमनखी प्रखंड के 24 पंचायत के कुल 361 बूथों पर मदतन होगा.जिसकी सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है.शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न कारने के लिए प्रखंड के 24 पंचायतों में 32 सेक्टर,24 सुपर सेक्टर के अलावा जोनल व सुपर जोनल दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की तैनाती रहेगी.इसके अलावा बूथों पर भी सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं.

पुलिस ने बढ़ायी गश्त:-गाड़ियों, लाउडस्पीकर आदि के जरिए शोर थमते ही पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है. पुलिस की गश्त ग्रामीण क्षेत्रों में भी बढ़ गई है. अंतिम दिनों में ही विवाद की आशंका भी रहती है, इसको देखते हुए भी सतर्कता बरती जा रही है. सोमवार को जिला परिषद्,मुखिया,सरपंच एवं पंचायत समिति सदस्य एवं वार्ड सदस्य व पांच पद के अधिकतर प्रत्याशियों ने जुलूस निकालकर अपनी ताकत दिखायी.इधर जिला परिषद् के लिए निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी नवनील कुमार वहीँ पंचायत चुनाव के लिए निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सरोज कुमार के अलावा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कृपा शंकर आजाद प्रखंड में शांति पूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए तत्पर हैं.

Madhepura