थाना परिसर में किया गया पौधरोपण, दिया गया जल जीवन हरियाली का संदेश.

थाना परिसर में किया गया पौधरोपण, दिया गया जल जीवन हरियाली का संदेश.

प्रतिनिधि,बनमनखी:प्रखंड के सरसी थाना परिसर में मंगलवार को थानाध्यक्ष नरेश कुमार व बनमनखी प्रक्षेत्र की वनरक्षी प्रियंका कुमारी के संयुक्त अध्यक्षता में वृक्षारोपण किया गया.मौके पर थाना में पदस्थापित सभी कर्मी के द्वारा एक-एक पौधा लगाया गया. इस मौके पर थानाध्यक्ष ने सभी कर्मियों को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण हमारा धर्म है.उन्होंने कहा कि पेड़ पौधे की कमी के कारण बरसात ऋतु प्रभावित हुआ है जिसका नतीजा है कि ससमय बारिश नही होता है.

अगर वृक्षारोपण के प्रति लोग जागरूक हो जाएं तो शुद्ध ऑक्सीजन के साथ-साथ जल की किल्लत से लोगों को छुटकारा मिलेगा. उन्होंने थाना परिसर में वृक्षारोपण कर जल,जीवन हरियाली का संदेश दिया.साथ हीं उन्होंने कहा कि वृक्ष और मानव का नाता एक अद्भुत है यह एक दूसरे के पूरक है जिससे हमें सांस लेने में और जीवन जीने में बहुत ही सहायता मिलती है.

जो लोग बेवजह पेड़ की कटाई करते हैं वे न केवल कानून की नजर में एक अपराध करते है बल्कि ईश्वर की नजर में भी देखा जाए तो यह एक बहुत ही बड़ा पाप है. इसलिए जो लोग बेवजह पेड़ की कटाई करे उसे जरूर रोकें ओर उन्हें पेड़ लगाने का सलाह दें.इस सअनि बीरेंद्र कवि,एसएनए रिजवी, मझुआ प्रेमराज के मुखिया राजीव कुमार रंजन उर्फ पिंकु साह,भाजपा नेता अखिलेश सिंह,समाजसेवी कृपानाथ तिवारी,राजकिशोर सिंह आदि लोग उपस्थित थे.