चापाकल के गड्ढे से गायब बालक का मिला शव,पीड़ित परिजनो ने कहा डॉ राही मेरे पुत्र का कर दिया हत्या.

चापाकल के गड्ढे से गायब बालक का मिला शव,पीड़ित परिजनो ने कहा डॉ राही मेरे पुत्र का कर दिया हत्या.

PURNEA:-नगर पंचायत के मुख्य बाजार स्थित डा. मिनहाज राही व डॉ नरगिस राही के कंपाउंड में देर रात को एक 7 वर्षीय बालक का शव एक छोटा सा ट्यूबवेल का गढ्ढा में मिलने का मामला प्रकाश में आया है.शव मिलने के बाद शव को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. मृत बालक की पहचान धरहरा पंचायत वार्ड – 2 खुटहरी निवासी विपीन कुमार यादव के 7 वर्षीय पुत्र जिगर कुमार के रूप में की गई. पुलिस चापाकल के गड्ढे से बालक के शव को निकालकर अनुमंडलीय अस्पताल बनमनखी ले गया जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया. घटना के बारे में मृत बालक जिगर के पिता विपीन यादव व मां ने बताया कि हम अपने बच्चे के साथ बनमनखी में किराया के रुम में राजीव साह के मकान में रहते हैं. मेरा बेटा बाजार स्थित किडजी स्कूल में यूकेजी क्लास में पढ़ता था.

उन्होंने बताया कि उसी मकान मालिक के यहां डा. मिनहाज राही भी अपने फैमिली के साथ रहता है. डा. राही का पुत्र मेरा जिगर का दोस्ती था. उन्होंने बताया कि जिगर मंगलवार को भी डा. राही के पुत्र के साथ खेलने गया था, लेकिन जिगर देर शाम तक अपने रूम पर नहीं पहुंचा तो काफी खोजबीन की लेकिन जिगर का कहीं कुछ अता पता नहीं चला.उन्होंने बताया कि तब डा. राही से पूछने के लिए गया कि जिगर भी आपके पुत्र के साथ खेलने आया था आज, इसपर डा. राही डांटते डपटते हुए कहा हम आपका जिगर का ठेका लेकर रखें हैं क्या? ये बात कहकर डा. राही अपने कंपाउंड से हमलोगों को भगा दिया.उन्होंने बताया कि उस दिन डा. राही सबेरे अपने घर का बल्ब, गेट बंद कर दिया था.उन्होंने बताया थकहार कर रात में बनमनखी थाना पहुंचा और पुलिस को सभी घटनाओं से अवगत कराया. पुुुलिस इन सभी बातों को सुनकर तुरंत डा. नरगिस राही के गेट पर पहुंचा और गेट खोलने के लिए कहा, इसपर डा. राही गेट खोलने में आनाकानी कर रहे थे.

पुलिस के काफी डांट फटकार के बाद गेट खोला और डा. राही से बालक के बारे में पूछ ताछ किया तो उन्होंने इन सभी बांतो से इन्कार कर दिया. पुलिस ने इसके बाद डा. राही से अपने पुत्र से मिलवाने की बात कहीं, इस पर डा. राही साफ मुकर गयावउन्होंने पुलिस को बताया कि मेरा बेटा अभी सो रहा है.पुलिसकर्मियों द्वारा डाटने फटकारने के बाद डा. राही अपने पुत्र को पुलिस के सामने किया. पुलिसिया पूछताछ में डा. राही के पुत्र ने बताया कि जिगर मेरे कंपाउंड के एक गढ्ढा में है. इसके बाद पुलिस गढ्ढा के समीप पहुंचा तो जिगर गढ्ढा में लेटा हुआ था. पुलिस जिगर को गढ़्ढे से निकालकर अनुमंडलीय अस्पताल ले गया जहां डाक्टर ने उसे मृतक घोषित कर दिया.

जिगर के पिता ने बताया कि मुझे शक है कि मेरा पुत्र को साजिश के तहत डा. मिनहाज राही हत्या कर गढ्ढे में फेक दिया.उन्होंने बताया कि जिगर के मुह, नाक, कान से खुन निकल रहा था. शव को पुलिस पोस्टमार्टम के लिए पूर्णियां भेज दिया है. हालांकि इस मामले में अभी तक केस दर्ज नहीं हुआ था.

“इस संबंध में पूछे जाने पर डा. मिनहाज राही ने बताया कि ये कंपाउंडर बहुत बड़ा है, ये बात मकानमालिक बता सकते हैं. हम एक किरायेदार है.जिगर के बारे में मुझे कुछ भी पता नही है’

'जिगर राज को चापाकल के गढ़्ढा के पानी से निकाला गया, बालक का उम्र 7 वर्ष है.बालक का मौत कैसे हुआ यह अभी क्लियर नही हुआ है.शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.पोस्टमार्टम रिपोर्ट आते ही सब कुछ साफ हो जाएगा. पुलिस जांच में जुट गई है.

-अरविंद कुमार, थानाध्यक्ष, बनमनखी.