क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशख़बरी, 19 सितंबर से शुरू हो सकता है आईपीएल

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशी की खबर आने वाली है। क्रिकेट का महाकुंभ यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में शुरू हो सकता है और इसका फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा। बीसीसीआई (BCCI) ने पीटीआई(PTI) को जानकारी दी। इसी आधार पर ये खबर आ रही है।

बता दें कि कोरोना महामारी के बढ़ने के कारण आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था। आईपीएल संचालन परिषद की अगले सप्ताह बैठक होनी है जिसमें अंतिम फैसला लिया जाएगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि आईपीएल 19 सितंबर को शुरू करके 8 नवंबर तक खत्म करने की संभावना है। आईपीएल इस बार 51 दिन तक चलेगा। पहले ख़बरें आ रही थी कि आईपीएल 26 सितंबर से शुरू होगा लेकिन भारत के आगामी दौरे पे कोई असर नहीं पड़े इसको लेकर बीसीसीआई ने इसे 19 सितंबर से शुरू करने की बात कही है।

अक्टूबर नवंबर में होने वाले T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के स्थगित होने के बाद यह फैसला सम्भव हो पाया है। बता दे कि 51 दिन के टूर्नामेंट में अच्छी बात यह होगी कि एक दिन में 2 मैच कम ही होगा। अभी खिलाड़ियों को अभ्यास की भी जरूरत होगी इसलिए फ्रेंचाइजी 1 महीने पहले आयोजक स्थल पर पहुंच जायेगी। जिसके बाद खिलाड़ियों को अच्छा वक़्त मिल जाएगा।
The post क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशख़बरी, 19 सितंबर से शुरू हो सकता है आईपीएल appeared first on Jiyo Bihar.