कोविड-19 वैक्सीन को लेकर लोगों के बीच फैले भ्रम को दूर कर रहे हैं संकुल समन्वेयक चंदन,घर-घर जाकर कर अभिभावकों को कर रहे हैं जागरूक.

कोविड-19 वैक्सीन को लेकर लोगों के बीच फैले भ्रम को दूर कर रहे हैं संकुल समन्वेयक चंदन,घर-घर जाकर कर अभिभावकों को कर रहे हैं जागरूक.

-:विज्ञापन:-

बनमनखी(पुर्णिया):-कोविड 19 संक्रमण से बचाव के लिए प्रखंड के सभी पंचायत में वैक्सिनेशन किया जा रहा है. लेकिन कुछ लोगों में अब भी वैक्सिनेशन को लेकर भ्रम है जिसके कारण वह टीका लेने परहेज कर रहे हैं.ऐसे में लोगों के मन से भ्रम दूर करने के लिए संकुल संसाधन केंद्र मध्य विद्यालय मोहनिया के संकुल समन्वयक चंदन कुमार साह आगे आये है.बकौल चंदन कुमार साह प्रतिदिन अपने संकुल क्षेत्राधिन विद्यालय पहुच कर पोषक क्षेत्र के अभिभावकों का भ्रम दूर कर रहे हैं बल्कि वैक्सिनेशन से होने वाले फायदे से अवगत कराते हुए उन्हें वैक्सिनेशन लेने के लिए प्रेरित करने में जुटे हैं.

उनके इस प्रयास से अब तक सैकड़ों अभिभावकों ने टीका लगवाया है.इस बाबत जानकरी देते हुए संकुल समन्वेयक श्री साह ने बताया कि विभिन्न श्रोत से पता चला कि वैक्सिनेशन को लेकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में कई तरह का भ्रम है.जिसके कारण लोग टीका लेने से परहेज कर रहे हैं.इसी बात को ध्यान में रखकर वे शिक्षा समिति सदस्य,शिक्षक- शिक्षिका एवं प्रधानाध्यापक के साथ संबंधित विधालय पोषक क्षेत्र के अभिभावकों के बीच जाकर जन जागरूकता अभियान चला रहे हैं.

इस अभियान के वजह से सैकड़ों लोग प्रभावित हुए और निसंकोच टिका लगवा रहे हैं.श्री साह ने अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा कोविड-19 से बचाव के लिए निःशुल्क वैक्सीन दी जा रही है.अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए सभी मानव जाति को दो डोज वैक्सीन लेना अति आवश्यक है.यह वैक्सीन किसी भी प्रकार की अनहोनी को पैदा नहीं करती है.अभिभावक किसी प्रकार के भ्रम या अफवाह में न पड़ कर वैक्सिनेशन लगाएं.

-:विज्ञापन:-