*एक शाम शहीदों के नाम आयोजित कार्यक्रम में देश भक्ति गीतों पर झूम उठे श्रोता.*

*एक शाम शहीदों के नाम आयोजित कार्यक्रम में देश भक्ति गीतों पर झूम उठे श्रोता.*

    ✍️सुनील कुमार सम्राट

बनमनखी(पूर्णियां):-अनुमंडल प्रशासन द्वारा सुमरित उच्च विद्यालय बनमनखी के प्रसाल हाॅल में आयोजित “एक शाम शहिदों के नाम” कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी मो अहमद अली अंसारी,गृह विभाग आरा के क्षेत्रीय पदाधिकारी राजेश कुमार,अंचल पदाधिकारी अर्जुन कुमार विश्वास,नगर परिषद बनमनखी के कार्यपालक पदाधिकारी चन्द्रराज प्रकाश,राजस्व अधिकारी बालकृष्ण भारद्वाज ने संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्वलित कर किया.

 

 

कार्यक्रम के मुख्य उद्देश्य पर अभिभाषन में एसडीएम मोहम्मद अली ने कहा कि शहिदों के परिवारों के कल्याणार्थ सैनिक कल्याण कोष के लिए धन संग्रह करना है.उन्होंने कहा कि जो जवान सिमा पर अपनी जान की बाजी लगा कर शहिद हुए हैं उनके परिवार के लिए अनुमंडल प्रशासन का एक छोटा पहल है.

 

 

उन्होंने कार्यक्रम में सहयोग के लिए बनमनखी के तमाम लोगों का शुक्रिया आदा किया.इस कार्यक्रम में गायक ब्रजेश कुमार,पूर्णिमा कुमारी,अशोक कुमार ने एक से बढ कर एक राष्ट्र भक्ति गीत की प्रस्तुति दी.भाव नृत्य में सत्येंद्र कुमार ने दर्शक को झूमने पर मजबूर किया तो वाद यंत्र पर मुन्ना वर्मन,संतोष कुमार,प्रभात कुमार ने साथ दिया.वहीं मंच संचालन हास्य कलाकार शशि सिन्हा ने अपनी व्यंग्यात्मक भाव से सबको लोटपोट कर दिया.

 

 

इधर संगीत में जहां डाल-डाल पर सोनेवकी चिड़िया करती है बसेरा वह देश मेरा….। हर कर्म अपना करेंगे ये वतन तेरे लिये…! जिस देश में गंगा बहती है हम उस देश के वासी हैं…..! जिंदगी मौत न बन जाये सँभालो यारो…! आदि देश भक्ति गीत से मौजूद लोग मंत्रमुग्ध हो गए. कार्यक्रम में मुख्य रूप से भूमि सुधार उप समाहर्ता मो इमरान,बीडीओ सरोज कुमार,प्रखंड जदयू अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार मंडल,जदयू नेता प्रदीप मेहता,मनोज पासवान,फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष सह अनुमंडल सचिव कलानंद सिंह,समाजसेवी तनवीर आलम,अधिवक्ता संघ के महासचिव विपेंद्र कुमार साह,पत्रकार संघ अध्यक्ष सह अधिवक्ता सुनील कुमार सम्राट,स्थानीय लोगों में दिलीप गुप्ता,राजस्व कर्मचारी एजाज आलम, अधिवक्ता आजाद आलम, बिपिन पौद्दार आदि मौजूद थे.