एक ओर बॉयकॉट चाइना प्रोडक्ट का शोर! दूसरी ओर मिनटों में बिके Xiaomi लैपटॉप और Oneplus 8 pro स्मार्टफोन

जियो डेस्क – भारत और चीन के विवाद के बीच में भारत में लगातार चीनी सामानों के बहिष्कार की मांग उठ रही है। लोग एक दूसरे से अपील कर रहे हैं कि जितना हो सके चीनी सामान का इस्तेमाल ना करें और पूरी तरह से इसका बहिष्कार किया जाए लेकिन फिलहाल बॉयकॉट चाइना प्रोडक्ट में लगता है स्मार्टफोंस शामिल नहीं है।।

इसी का जीता जागता उदाहरण देखने को मिला अमेजॉन की सेल पर, जहां वनप्लस ब्रांड के लेटेस्ट स्मार्टफोन वनप्लस 8 प्रो (Oneplus 8pro) की सेल शुरू होते ही चंद मिनटों में वनप्लस 8 प्रो के सारे स्मार्टफोन की बिक्री हो गई। आपको बता दें कि वनप्लस भी चीनी कंपनी है जो अप्रैल में इस सेल को लगाने वाली थी लेकिन लॉकडाउन के चलते इसे 15 जून से शुरू किया गया।

हालांकि फिलहाल Oneplus और Amazon ने 18 जून को आयोजित सेल में कितने हैंडसेट की बिक्री हुई इसकी जानकारी नहीं दी है, लेकिन जिस तरह मिनटों में हैंडसेट बीके उसे अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोगों में वनप्लस की दीवानगी अभी भी छाई हुई है।

वहीं, दूसरी तरफ Xiaomi ने कुछ समय पहले भारत में अपने पहले लैपटॉप सीरीज़ (Mi Notebook 14 series) को लॉन्च किया था और 17 जून को शाओमी लैपटॉप की पहली सेल आयोजित हुई। कंपनी के एक करीबी सूत्र ने बताया की पहली सेल में ही ग्राहकों से बढ़िया रिस्पांस मिला और कुछ ही देर में मी डॉट कॉम पर लैपटॉप बिक गए।
The post एक ओर बॉयकॉट चाइना प्रोडक्ट का शोर! दूसरी ओर मिनटों में बिके Xiaomi लैपटॉप और Oneplus 8 pro स्मार्टफोन appeared first on Jiyo Bihar.